पाइप लाइन टूटी, दो दिन बाधित रहेगी पेयजल व्यवस्था

kekri samacharकेकड़ी। जन स्वास्थ्य अभियान्त्रिकी विभाग की केकड़ी-बघेरा के बीच की मुख्य पाईपलाईन टूटने से क्षेत्र में दो दिनों तक पेयजल व्यवस्था बाधित रहेगी। जन स्वास्थ्य अभियान्त्रिकी विभाग के सहायक अभियंता राजेश शर्मा ने बताया कि गुरूवार को प्रात: केकड़ी से बघेरा के बीच की मुख्य पाईपलाईन क्षत्रिग्रस्त हो गई जिसके चलते केकड़ी सहित क्षेत्र के सावर,कुशायता पंप हाउस से जुड़े हुए लगभग 82 ग्रामों में आगामी दो दिनों तक पेयलन व्यवस्था बाधित रहेगी। पाईपलाईन दुरस्त होने के बाद ही फिर से लाईन को चालू किया जायेगा व पेयजल व्यवस्था दुरस्त की जा सकेगी।
सेवा सबड़े बड़ा धर्म है-आचार्य नंदी महाराज
गुणीजनों पर किसी प्रकार की विपदा आने पर उनके दु:खो को दूर करना ही वैयावृति कहलाती हैं। सेवा ;वैयावृतिद्ध से बड़ा कोई भी धर्मा नहीं है। यह भी तीर्थंकर प्रकृति के बंध के कारण में सहायक हैं। परिवार के प्रति मोह होने से सेवाकार्य करते हैं लेकिन धर्म के प्रति आन्तरिक मन अनुराग होगा तो सेवा करने का मन बनेगा। ये उद्गार आचार्य वैराग्य नन्दी महाराज ने सापुण्दा रोड़ पर स्थित नेमिनाथ मंदिर में सोलहकार भावना के वैयावृति के बारे में आयोजित प्रवचन के दौरान व्यक्त किये।
महाराज ने यह भी कहा कि जिस धर्म के प्रति सेवा भाव की भावना नहीं होगी वह धर्म समाप्त हो जायेगा। धर्म और साधू के प्रति सेवा करने का मौका मनुष्य को कभी नहीं खोना चाहिए। सेवा के प्रति जितना बड़ा मन रखोगे उतनी ही सिद्धी कार्य में मिलेगी।
-पीयूष राठी

error: Content is protected !!