एमब़ी अस्पताल के वार्डो में भरा पानी

udaipurउदयपुर संभाग के सबसे बड़े अस्पताल “महाराणा भूपाल चिकित्सालय”  में बीती रात को वार्ड में पानी भर गया, जिससे 4 वार्डों के मरीजो और उनके परिजनों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा। देर रात जाकर नर्सिंग अधीक्षक के मौके पर पहुँचने पर कर्मचारियों ने वार्डो से पानी निकालने का कार्य शुरू किया।
बताया जा रहा है कि वार्ड के ऊपर ही पानी की टंकी है और वर्तमान में छत पर निर्माण भी जारी है। टंकी में लगे पानी के वाल के खुले रहने पर टंकी ओवरफ्लो हो गयी, जिससे वार्ड की छतो में से और अन्य जगहों से पानी गेलेरी में जमा हो गया, जिसके बाद नेफ्रोलोजी के वार्ड नंबर 15 A, B, C, D  में जमा हो गया। काफी देर तक वार्डो में पानी जमा होने के बाद देर रात नर्सिंग अधीक्षक को सुचना दी गयी, जिस पर वे मौके पर पहुंचे। वार्डो में पानी जमा होने से मरीजों और परिजनों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा।
इस मामले में अस्पताल अधीक्षक डॉ. डी पी सिंह का कहना से बात करने पर सिंह ने बताया, कि मुझे इस मामले की जानकारी आज सुबह ही हुई है और इसको उन्होंने नर्सिंग अधीक्षक से बात भी की है। वार्ड में पानी भरने को लेकर सार्वजानिक निर्माण विभाग के अधिकारीयों को इसे दुरस्त करने के दिशा- निर्देश दिए है। सिंह ने बताया कि इससे यदि किसी रोगी को आवश्यकता होगी, तो उन्हें  दुसरे वार्ड में शिफ्ट किया जायेगा।
बताया यह भी जा रहा है कि कल शाम को छत पर काम  करने वाले किसी मजदुर के दवारा पानी के लिए वाल खोला गया और पानी नहीं आने के कारण उसने वाल को खुला ही छोड़ दिया, कुछ समय बाद बोरवेल से टंकी भरी गयी, तो टंकी बरने के बाद ओवरफ्लो हो गयी, इसी की वजह से वार्डो और गेलेरियों में पानी भर गया। -सतीश शर्मा
error: Content is protected !!