डिस्कॉम्स अध्यक्ष ने की योजनाओं की समीक्षा

AVVNL thumbअजमेर। डिस्कॉम्स अध्यक्ष श्री कुंजीलाल मीणा ने शहरी क्षेत्र के समस्त घरेलू उपभोक्ताओं को दो-दो सी.एफ.एल. बांटने के निर्देश दिये। डिस्कॉम्स अध्यक्ष सोमवार को उदयपुर में अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के उदयपुर वृत्त के सहायक अभियन्ता स्तर के समस्त अभियंताओं की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उनके साथ अजमेर डिस्कॉम के प्रबंध निदेषक श्री पी.एस. जाट भी थे। बैठक में विभिन्न योजनाओं की प्रगति की समीक्षा कर कार्यो में गति लाने के निर्देष दिए।
बैठक में निगम के प्रबंध निदेषक श्री पी.एस. जाट ने भी निगम की विभिन्न क्षेत्रों में अर्जित की गई उपलब्धियों की जानकारी दी। वहीं उदयपुर वृत के अधिषाषी अभियंता श्री के.एस. सिसोदिया ने बताया कि उदयपुर जिले में इस वित्तीय वर्ष में अब तक 2161 कृषि कनेक्शन दियेे जा चुके है तथा 3 लाख 85 हजार सी.एफ.एल. बांटी जा चुकी हैं। 33केवी के 8 नये ग्रिड सब-स्टेशन बनाये गये हैं तथा 4000 से अधिक आबादी के 14 गॉंवों को बिजली की 3 फेज़ विद्युत आपूर्ति से जोड़ा गया है। जिले के 187 सरकारी स्कूलों से बिजली की लाईने हटा दी गई हैं तथा मुख्यमंत्री सभी के लिये विद्युत योजना के तहत 215 कनेक्शन दिये जा चुके हैं।

समस्त शहरी घरेलू उपभोक्ताओं को सीएफएल वितरण 5 सितम्बर से होगा
मुख्यमंत्री बिजली बचत लैम्प योजना के तहत समस्त शहरी घरेलू उपभोक्ताओं को सीएफएल वितरण अब 5 सितम्बर से होगा। डिस्कॉम अध्यक्ष श्री कुंजीलाल मीणा ने इस संबंध में एक आदेष जारी कर समस्त अधिकारियों को तदनुसार कार्यवाही करने के निर्देष दिए है। उन्होंने बताया कि शेष रहे समस्त शहरी घरेलू उपभोक्ताओं को पूर्व में 11 सितम्बर से कैम्पों का आयोजन कर सीएफएल वितरित करने की कार्यवाही के निर्देष दिये गये थे। लेकिन कार्य की महत्ता को देखते हुए ये निर्देष दिये जाते है कि स्टॉक में वर्तमान में उपलब्ध सीएफएल के माध्यम से शेष रहे समस्त शहरी घरेलू उपभोक्ताओं को सीएफएल वितरण का कार्य 11 सितम्बर के स्थान पर उपलब्धतानुसार 5 सितम्बर से प्रारम्भ कर दिया जावे।

33 केवी की 349 किलोमीटर लाईन बिछाई
अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. द्वारा चालू वित्तीय वर्ष के जुलाई माह तक अपने क्षेत्राधीन जिलों में 33 केवी की कुल 349 किलोमीटर .08 मीटर विद्युत लाईन बिछाकर विद्युत आपूर्ति में सुधार किया गया है।
निगम के प्रबंध निदेषक श्री पी.एस.जाट ने बताया कि चालू वित्तीय वर्ष के जुलाई माह तक उदयपुर सर्किल में 69 किलोमीटर 60 मीटर, झुंझुनूं सर्किल में 45 किलोमीटर 90 मीटर, बांसवाड़ा सर्किल में 40 किलोमीटर 25 मीटर, भीलवाड़ा सर्किल में 33 किलोमीटर 40 मीटर, राजसमंद सर्किल में 31 किलोमीटर 50 मीटर, नागौर सर्किल में 27 किलोमीटर 55 मीटर, अजमेर जिला सर्किल में 26 किलोमीटर 80 मीटर, चितौड़गढ़ सर्किल में 22 किलोमीटर 10 मीटर, प्रतापगढ सर्किल में 21 किलोमीटर 80 मीटर, सीकर सर्किल में 14 किलोमीटर 18 मीटर, डूंगरपुर में 11 किलोमीटर 50 मीटर, तथा अजमेर शहर सर्किल में 4 किलोमीटर 50 मीटर विद्युत लाईन बिछाई गई है।

error: Content is protected !!