छात्र ने सहपाठी छात्र को मारा चाकू

school1अजमेर। शिक्षा का स्तर किस कदर गिर रहा है इसका जीता जागता उदाहरण अजमेर में देखने को मिला, जहां एक स्कुल के क्लॅास रूम में एक छात्र ने अपने ही सहंपाठी छात्र को महज इसलिए चाक़ू से वार कर घायल कर दिया। क्योंकि उसने टेबल पर पैर रखे हुए थे। वहींे इस घटना के बाद चाक़ू के तीन वार लगने से घायल हुए छात्र को जे एल एन अस्पताल में भर्ती करवाया गया। पुलिस ने चाकूबाजी की वारदात को अंजाम देने वाले छात्र को गिरफ्तार कर लिया हैै।
बच्चों को शिक्षा के साथ संस्कार देने वाले विद्या के मंदिर अब लडाई झगडे़ की पाठशाला बनते जा रहे है। फ़ॉयसागर रोड स्थित रामेश्वरम् विद्यापीठ में बच्चो को उच्च शिक्षा और गुणवत्ता वाली शिक्षा देने के बड़े बड़े दावे तो जरुर किये है। लेकिन स्कुल की हकीकत क्या है आप खुद ही देख सकते है। य़े है स्कुल का कमरा नंबर 30 और इस कमरे में कक्षा 12वीं कलावर्ग के बच्चो को शिक्षा दी जाती है। इसी क्लास के दो बच्चे लोकेश वर्मा और जसवीर सिंह रावत के बीच दो दिन पहले टेबल पर पैर रखने को लेकर तकरार हुई थी। जिसके बाद कक्षा 12वीं में पढने वाले छात्र लोकेश वर्मा के दिमाग में नफरत का बीज पनप गया जिसके कारण मंगलवार को जब जसवीर क्लास रूम में आकर बैठा तो लोकेश वर्मा ने चाकु से जसवीर पर तीन जबरदस्त वार कर दिए। अचानक हुए इस हमले से जसवीर संभल नहीं पाया और चाकू के वार से जसवीर के सिर, पीठ और आंख के पास गहरे जख्म हो गये और वों क्लास रूम में गिर पड़ा। अचानक से क्लास रूम में हुई चाकू बाजी की घटना से पुरे स्कुल के बच्चो में दहशत फ़ैल गई। स्कुल प्रबंधन ने घायल छात्र को तुरंत जेएलएन अस्पताल में भर्ती करवाया। वहीं आरोपी छात्र लोकेश को पुलिस के हवाले आकर दिया ।

school2शिक्षा को शर्मशार कर देने वाली इस घटना के बाद पीड़ित के पिता ने भी घटना पर गहरी नाराजगी दर्ज करवाते हुए कहा की जिस उम्र में बच्चो के हाथ में कलम होनी चाहिए उस उम्र में छात्र लोकेश ने उनके बेटे को चाकू से घायल किया है वो इस बात का प्रमाण है की स्कुल में शिक्षा की दुर्दशा क्या हो रही है। घायल छात्र के पिता अजय सिंह ने आरोपी छात्र के खिलाफ गंज थाने में जानलेवा हमला करने का मुकदमा दर्ज करवा दिया है।
वही इस घटना ने रामेश्वर विधा पीठ स्कुल प्रशाशन की शिक्षा प्रणाली पर कई सवाल खड़े कर दिए है लेकिन उसके बाद भी सबसे हैरानी की बात तो ये है की स्कुल प्रशाशन अपनी किसी भी गलती को मानने को तैयार ही नहीं है।
स्कुल में चाकूबाजी की घटना की सुचना मिलते ही गंज थाना पुलिस ने स्कुल पहुचकर मामले की जानकारी लेते हुए उस कमरे का गहनता से निरिक्षण किया जहां इस शर्मनाक घटना को अंजाम दिया गया था।

error: Content is protected !!