भाजपा आर्य मण्डल अजमेर का बूथ स्तरीय विशाल सम्मेलन

DSC_0156DSC_0074DSC_0075अजमेर। भारतीय जनता पार्टी आर्य मण्डल अजमेर का बूथ स्तरीय विशाल सम्मेलन आज अजय नगर स्थित साई बाबा मन्दिर के प्रागंण में भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष तथा वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष श्री अरूण चतुर्वेदी तथा प्रदेश उपाध्यक्ष श्री औंकार सिंह लखावत के सान्दिय में सम्पन्न हुआ।
इस बूथ स्तरीय सम्मेलन में आर्य मण्डल के सभी 54 बूथों की समितियों के सदस्यों सहित भाजपा व अग्रिम सगंठनों के कार्यकर्ताओ ने भाग लिया। सम्मेलन के मुख्य वक्ता के रूप में सम्बोधित करते हुऐ श्री अरूण चतुर्वेदी ने कहा कि भा.ज.पा. कार्यकर्ता आधारित पार्टी है तथा देश में भाजपा ही ऐसा राजनैतिक दल है जहां पर सगठंन के लिये काम करने वाला कही भी कार्यकर्ता शीर्ष नेतृत्व तक जा सकता है। चतुर्वेदी ने कहा कि आगामी लोक सभा का चुनाव भारत के इतिहास में ऐसा पहला चुनाव होगा। जब देश की जनता स्वयं देश के सर्वमान्य नेता श्री नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में चयन करेगी। चतुर्वेदी ने केन्द्र व राज्य मे भा.ज.पा. के अटल जी व वसुन्धरा जी के नेतृत्व वाली सरकारों के जन कल्याणकारी व विकास के कार्यो तथा वर्तमान यू.पी.ए. व राज्य सरकार के कार्याें का तुलनात्मक विवरण प्रस्तुत करते हुऐ कांग्रेस की नाकामियों को उजागर किया। उन्होनें बताया कि देश मे पहली बार स्व. श्री भैरोसिंह जी ने अनत्योदय योजना प्रारम्भ कर अन्तिम पंक्ति मे खडें गरीब के उत्थान की कल्पना को साकार किया तथा प्रधानमंत्री के रूप में अटल जी की सरकार ने प्रधानमंत्री स्वर्णिम चर्तुभुज सड़क योजना से सभी गांवो को सडकों से जोड कर विकास व अनेक कार्य किये। वहीं वसुन्धरा जी के राज्य में रोजगार, बिजली, पानी, चिकित्सा सहित मूलभूत सुविधाओ का विस्तार किया।
सरकारी चिकित्सालयों मे पर्याप्त मात्रा मे चिकित्सक एवं टेकनिशियन उपलब्ध नहीं है इसलिये मुफ्त दवा व निःशुल्क जाँचो के लाभ से आमजन वंचित व निराश है। चतुर्वेदी ने कहां कि कांग्रेस पार्टी भ्रष्टाचार व मंहगाई की जननी है तथा देश की जनता इसके आचरण से पीडित व निराश है। उन्होने आहवान किया कि आगामी 25 सितम्बर बूथ स्तर पर महाजन सम्पर्क अभियान प्रारम्भ करें। परिवर्तन की इस लहर मंे जनता मजबूत विकल्प के रूप मे भा.ज.पा. को देख रही है तथा भा.ज.पा. में सशक्त नेतृत्व, नीती व निष्ठाावान कार्यकर्ता है।
भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष श्री औंकार सिंह लखावत ने कहा कि पार्टी पिछले अनेक सप्ताहों से सक्रिय व चरणबंद्ध रूप से संगठनात्मक कार्य कर आने वाले ढाई माह में प्रत्येक बूथ स्तर के कार्यकर्त्ता का दायित्व अधिक बढ जाता है। इस समयावधि में पार्टी की योजनानुसार सभी अपने क्षेत्रों में नियमित रूप से जूट जाये।
लखावत ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपने शुरूआती दौर से ही गरीबी को अपने सत्ता मे आने का माध्यम बनाया है पहले श्रीमती इंदिरा गांधी ने नारा दिया था। कांग्रेस लो गरीबी हटाओ लेकिन इतने वर्षाे मे गरीबी और बढ गयी  अब भी कांग्रेस एक थाली भोजन के बदले में गरीब से वोट मांग रही है। उन्होने कहा कि वर्तमान मे अमरीका इग्लैंड सहित अन्य यूरोपीय देशों मे अर्थव्यवस्था बेहत बिगडी है तथा ऐसे मंे इन सभी देशो की नजर भारत के संसाधनो व बाजार पर है तथा वह विदेशी मूल की कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी के माध्यम से भारत के ससांधनो व खुदरा व्यापार पर कब्जा जमाने के लिये प्रयत्नशील है तथा कांग्रेस ने इस पर सहमति भी दे दी। लखावत ने कहां कि हमारी एक लाख इकत्तीस हजार वर्ग फीट भूमि पर चीन व पाक ने कब्जा कर लिया है तथा सरकार के उदासीन रवैये के कारण आज भी सीमाएं सुरक्षित नही है। श्री नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री उम्मीदवार की घोषणा से कांग्रेस की स्थिति खराब हो गयी है तथा वह मोदी की लोकप्रियता से घबरा कर अपने उम्मीदवार राहुल गांधी की घोषणा तक नही कर पा रही है।
भा.ज.पा. प्रदेश मंत्री तथा विधायका श्रीमती अनिता भदेल ने कहा कि भा.ज.पा. शासन में अजमेर मे विकास के कई आयाम स्थापित हुए तथा अजमेर बडे महानगरो मे शुमार हुआ लेकिन वर्तमान कांग्रेस सरकार के लगातार अजमेर के प्रति सौतेले व्यवहार व उपेक्षा के चलते अजमेर विकास के क्रम में पिछडा है। भा.ज.पा. तथा भाजपा के जन प्रतिनिधियो ने सशक्त विपक्ष की भूमिका के दायित्व का निर्वाह करते हुऐ अजमेर की समस्याओ के समाधान के लिए सडक से लेकर विधान सभा तक में यहंा के हितों की आवाज उठाकर किया। श्रीमती भदेल ने कहा कि बढती महंगाई व भृष्टाचार से आम जन पीडित है। अब तो पेट्रोलियम पदार्थों में मूल्य वृद्धि रोजमरो की बात हो गयी है भा.ज.पा. कांग्रेस मुक्त शासन व भा.ज.पा. के सुशासन के लिये घर घर जाकर जन सम्पर्क करेगी।
जिलाध्यक्ष रासासिंह रावत ने कहा कि आजादी के बाद यह पहली सरकार है जिसने जल, थल, आकाश तीनांे मे ही भ्रष्टाचार के कीर्तिमान स्थापित किया लगातार एक के बाद एक घोटालों से देश की छवि मे विश्व स्तर पर गिरावट आयी है राज्य सरकार ने भी अपने कार्यकाल में भ्रष्टाचार को बढावा दिया तथा दूसरे अधिकांश मालियों को भ्रष्टाचरण व व्यक्तिचार के चलते पद छोडने पडे है अब जाते हुऐ सरकार जनता को भ्रमित करने के लिये आये दिन बिना योजना व आधार व शिलान्यास के कार्य कर रही है।
कार्यक्रम के प्रारम्भ मे मण्डल अध्यक्ष नरपत सिंह ने अपने स्वागत भाषण मे कहा कि भा.ज.पा. आर्य मण्डल पार्टी की नीति व निर्णयों के अनुसार लगातार गतिशीलता से कार्य कर रहा है तथा आने वाले चुनावों मे सगंठन द्वारा निधारित रूप रेखानुसार प्रत्येक बूथ तक सक्रियता से कार्यरत रहेगा।
सचांलन मण्डल प्रभारी तथा जिला महामंत्री धर्मेन्द्र गहलोत ने किया तथा पूर्व विधायक हरिश झामनानी जी ने आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में उपस्थिति शहर जिला पदाधिकारी श्री वरिष्ठ उपाध्यक्ष अरविंद यादव, श्री हरिश झामनानी उपाध्यक्ष, श्री प्रीयशील हाडा उपाध्यक्ष, माहामंत्री कैलाश कच्छावां, सोमरतन आर्य, श्री कंवल प्रकाश किशनानी, श्रीमति मधु मंघलानी मंत्री, श्रीमती कमलेश जैन, बी.पी सारस्वत, पूर्व नगर परिषद के सभापति श्री सुरेन्द्र सिंह शेखावत, बजरंग मण्डल अध्यक्ष श्री आनन्द सिंह रजावत, आर्दश मण्डल अध्यक्ष घीसू गढवाल, पृथ्वीराज मण्डल के उपाध्यक्ष रमेश सोनी, आर्य मण्डल के पूर्व मण्डल अध्यक्ष मदन मोहन जी शर्मा, श्री सुरेन्द्र गोयल वरिष्ठ नागरिक, पार्षद खेमचन्द नारवानी, बीना सिगांडिया। श्री औकार सिंह लखावत भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष रमेश मारू ने साफा पहनाकर स्वागत किया। पूर्व अध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी का स्वागत महांमत्री रमेश एच. लालवानी ने, सह जिला अध्यक्ष रासासिंह रावत का रामदेव गुर्जर व शंकर नाथ ने, श्रीमती अनिता भदेल विधायका उपाध्यक्ष काजल जेठवानी व लाली देवी डेडवाल ने चुंदडी उडा कर एवं अन्य सभी कार्यकर्त्ता अटल शर्मा, गोवर्धन गुर्जर, मिठ्न लाल गर्ग, तुलसी मौर्य, रमेश शेरा, अमर लाल नारिया, किशोर खेमचंदानी, किर्तन खेतावत, मधु शर्मा, श्रीमती संतोष महेश्वरी ने स्वागत किया।
-नरपर सिंह कच्छावा,
मण्डल अध्यक्ष
9829258530
error: Content is protected !!