मदस विवि में सेवास्तम्भ का आन्दोलन 62वें दिन भी जारी

mds thumbअजमेर। महर्षि दयानन्द सरस्वती विष्वविद्यलाय के कुलपति द्वारा बार बार रिव्यू डी.पी.सी/डी.पी.सी. के सम्बंध में किये गये विष्वासघात के खिलाफ दिनांक 24.07.13 से जारी क्रमिक धरना आज दिनांक 23.09.13 सोमवार को 62वे दिन भी जारी रहा । धरने पर आज महासंघ के श्री सन्तोष कुमार व श्री महेष यादव बैठे ।
आज सुबह से ही आक्रोसित कर्मचारियों ने कुलपति प्रो. के के शर्मा का घेराव किया कर्मचारियों ने प्रषासन पर कर्मचारियों की जायज मांग रिव्यू डी.पी.सी. की मांग को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया, उन्होने कुलपति प्रो. के के शर्मा पर रिव्यू डी.पी.सी. पर राजनीति करने का आरोप लगाया, अध्यक्ष श्री भूपसिंह मीणा ने कहा कि कुलपति के प्रो. पालरिया से मतभेद होने के कारण ही रिव्यू डी.पी.सी. पर प्रो. पालरिया द्वारा हस्ताक्षर नही किये जा रहे है, कुलपति का अधिकारीयों एवं षिक्षकों पर नियंत्रण नही है, इसकारण कर्मचारियों की मांग रिव्यू डी.पी.सी. का कार्य द्रोपदी का चीर हो गया है। जिसका कोई अन्त नजर नही आ रहा है।
ज्ञात हो प्रषासन द्वारा 1997-98 से 2004-05 तक के रिव्यू डी.पी.सी. तैयार कर ली गई है परन्तु कुलपति प्रो. के.के. शर्मा की ढूलमूल नीति के कारण आदेष जारी नही हो पा रहे है
महासंघ के अध्यक्ष श्री भूपसिंह मीणा ने सभा को सम्बोधित करते हुये कहा कि रिव्यू डी.पी.सी. के आदेष जारी करने हेतु विष्वविद्यालय प्रषासन द्वारा दिनांक 17.09.13 का वक्त लिखित मे दिया हुआ है। परन्तु आज दिनांक तक भी किसी प्रकार के आदेष जारी नही किये गये, जिसके कारण प्रषासन मंषा साजिस करने की नजर आ रही हे। जिसके तहत कर्मचारियों मे फुटडालने का प्रयास किया जा रहा है।
अध्यक्ष भूप सिह मीणा ने कहा जब तक प्रबन्ध मण्डल की बैठक 2010 के निर्णयानुसार रिव्यू डी.पी.सी. के आदेष जारी नही किये जाते है तब तक आन्दोलन जारी रहेगा ।

error: Content is protected !!