विधानसभा चुनाव कार्य समयबद्घ पूरा करे-गालरिया

वैभव गालरिया
वैभव गालरिया

अजमेर। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलक्टर श्री वैभव गालरिया ने आगामी विधानसभा चुनाव कार्याें से जुड़े सभी प्रभारियों अधिकारियों से कहा है कि वे अपनी प्रकोष्ठ के कार्याें को अंजाम देना शुरू करें जिससे कि आचार संहिता के लागू होते ही समयबद्घ तरीके से चुनाव कार्य पूरा हो सके। उन्होंने कहा कि चुनाव कार्याें में किसी भी प्रकार की ढिलाई और कौताही बर्दाश्त नहीं होगी।
श्री गालरिया आज सायं कलेक्ट्रेट के समिति कक्ष में आयोजित बैठक में विधानसभा चुनाव कार्य सम्पन्न कराने के लिए बनाए गए विभिन्न 21 प्रकाष्ठों के प्रभारी अधिकारियों की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग ने इस बार चुनाव में मतदाता जागरूकता पर विशेष ध्यान और जोर दिया है तथा चुनाव कार्य में लगे प्रत्येक कर्मचारी, अधिकारी, वाहनों के चालक, क्लिनर सहित अन्य व्यक्तियों के शत-प्रतिशत मतदान कराने के लिए पोस्टल बेलट पेपर आवंटित करने को कहा है। मतदाता जागरूकता के लिए भी विभिन्न प्रकार के जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने और प्रत्येक जिले से इसकी कार्ययोजना मंगाई हैं, जिसके अनुसार सभी कार्याें को अंजाम देना है।
उन्होंने यह भी कहा कि विधानसभा चुनाव की घोषणा होते ही अजमेर जिले के आठ विधानसभा क्षेत्रों में 26 फ्लांईग स्कॉव्ड और 8 वीडियो सर्विंसलेंस दल कार्य करना प्रारम्भ कर देंगे। इनके प्रभारी अधिकारी वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों को लगाया गया है जिनके साथ उसी स्तर के पुलिस अधिकारी भी रहेंगे तथा प्रत्येक दल के साथ एक वीडियोग्राफर होगा। विधानसभा स्तर पर चुनाव चुनावी खर्चाें के आंकलन के लिए एक्सपेंडिचर ऑब्जवर लगाया जाएगा, जो 2-3 विधानसभा क्षेत्रों के लिए एक भी हो सकते हैं।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने परिवहन विभाग के अधिकारियों से कहा कि वे वाहनों की सूची तैयार कर लें। आचार संहिता लगते ही लगभग 200 छोटे वाहनों की 24 घंटे में आवश्यकता होगी, जो उन्हें उपलब्ध करवाना होगा। वाहनों पर नियुक्त चालक व अन्य कर्मचारियों से उनका वोटर आईडी कार्ड की फोटो प्रति भी ले जिससे कि उन्हें पोस्टल बेलट पेपर समय पर उपलब्ध कराया जा सके।
उप जिला निर्वाचान अधिकारी एवं अतिरिक्त कलक्टर श्री जुल्फिकार बेग मिर्जा ने विभिन्न 21 प्रकोष्ठों द्वारा किए जाने वाले कार्याें के बारे में विस्तार से बताया। बैठक में अतिरिक्त कलक्टर शहर श्री गजेन्द्र सिंह राठौड, श्री अजय कुमार शुक्ला, नगर निगम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री हरफूल सिंह यादव, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद महेन्द्र शर्मा, निर्वाचन आयोग द्वारा प्रशिक्षित अधिकारी श्री भरत शर्मा व श्री भगवत सिंह राठौड़, जिला रसद अधिकारी श्रीमती सुनीता डागा, अजमेर विकास प्राधिकरण के विशेषाधिकारी श्री कृष्णा अवतार त्रिवेद्घी, कोषाधिकारी श्री लखपत मीना, वरिष्ठ लेखाधिकारी श्रीमती आनन्द आशुतोष, निक प्रभारी अंकुर गोयल, आशुतोष गौतम, जिला परिवहन अधिकारी श्री सुधीर बंसल सहित सभी प्रकोष्ठों के प्रभारी अधिकारी मौजूद थे।

error: Content is protected !!