राहत की बारिश, किसानों के लिए आफत बनी

ksg 2ksg 3ksg 4ksg 1मदनगंज-किशनगढ़। किशनगढ़ और आसपास के क्षेत्रों में शुक्रवार से शुरू हुई बारिश को 26 घंटे हो गये लगातार बरसते। बारिश से गर्मी से परेशान लोगों को तो राहत मिल गई लेकिन अनवरत जारी बारिश से किसानों की फसलों को नष्ट कर दिया।
लम्बे अरसे बाद हुई अनवरत बरसात से कई मकानों की दिवारे ढ़ह गई तो कई मकानों में पानी भर गया। शनिवार को बरसात के कारण एसडीएम निवास की दीवार ढ़ह गई। मार्बल क्षेत्र में कई गोदामों में पानी भर जाने से मार्बल की थप्पिया टूट गई। बरसात से मिट्टी के अंदर धंसने से कई वाहन फस गये। निचली बस्त्यिों के मकानों में पानी भर जाने से लोग परेशान हो गये। रूक-रूक कर आ रही बारिश से आमजन का बाहर निकलना दुभर हो गया।
नालों की सफाई नही होने से नालियों का पानी सड़क पर फेल जाने से आवागमन में बाधा पैदा हो गई है। जगह-जगह पानी के भर जाने से लोगों का निकलना मुश्किल बना हुआ है। सब्जीमंड़ी में स्थित चन्द्रप्रभु कॉम्पलेक्स के तलघर की दुकानों में पानी भर गया। हमीर सागर तालाब की चादर के चलने से गुंदोलाव तालाब में पानी की आवक शुरू हो गई।

आजमखान को दिखाये काले झण्डे
ksg 5ksg 6मदनगंज-किशनगढ़। उत्तर प्रदेश समाजवादी पार्टी के मंत्री आजम खा रविवार को अपने परीचित के यहां आने पर हिन्दू महासभा के सदस्यों ने उनको मदनगंज चौराहे पर काले झण्डे दिखाये और उनके पोस्टरों पर कालिख पोत कर विरोध किया।
रविवार शाम को लक्ष्मीनारायण मंदिर के सामने आजम खा अपने किसी मित्र के निवास पर आये। जिसकी जानकारी हिन्दू महासभा के लोगों को मिल गई। वे मौके पर एकत्रित हो गये और आजम खा के आने का इंतजार करने लगे। जैसे ही आजम खा के वाहनों का काफीला वहां पहुचें कि महासभा के सदस्यों ने नारेबाजी शुरू कर दी और काले झण्डे दिखाये।
हिन्दू महासभा के जिलाध्यक्ष जितेन्द्रसिंह अंराई का कहना है कि हाल ही में मुज्जफरनगर में हुए दंगों का जिम्मेदार एवं भारत माता को डायन बताने वाले आजम खान है। विरोध प्रदर्शन में हिन्दू महासभा के नगर अध्यक्ष सूर्यप्रकाश शर्मा, शिवसेना हिन्दूस्थान के गोपाल शर्मा, छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष करतार जाट, मां भारती रक्षामंच के सूर्यप्रकाश, लक्ष्मीनारायण सोनगरा, भारतभूषण शर्मा सहित अनैक सामाजिक संगठनों के सदस्य शामिल थे।
-राजकुमार शर्मा

error: Content is protected !!