कलक्टर के आव्हान पर पारा के ग्रामीण करेंगे 100% मतदान

वैभव गालरिया
वैभव गालरिया

अजमेर। केकड़ी विधानसभा क्षेत्र की पारा ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने वादा किया कि आगामी विधानसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान करेंगे। जिला कलक्टर ने सिस्टेमेटिक वोटर्स एजुकेशन एंड इलेक्टरॉल पार्टीसिपेशन(स्वीप) कार्यक्रम के तहत ग्रामीणों से मतदाता सूची में नाम जुड़वाने एवं मतदान आवश्यक रूप से करने का आग्रह किया था।
पारा ग्राम में ग्रामीणों के एक कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए जिला कलक्टर ने कहा कि निर्वाचन आयोग ने आगामी विधानसभा चुनाव में नागरिकों की शत प्रतिशत सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए दिशा निर्देश प्रदान किये है। सभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर जिले में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने में सहभागी बनें। मतदान आपका अधिकार ही नही कर्तव्य भी है। यह सोचें, समझें कि जिस प्रत्याशी को आप अपना अमूल्य मत देने वाले है, वह आपकी आंकाक्षाओं तथा उम्मीदों के अनुरूप हों।
जिन लोगों के नाम मतदाता सूची में नही है वह अपना नाम जुड़वा सकते हंै। मतदाता सूचियों को अपडेट करने की प्रक्रिया सतत जारी है। मतदाता स्वयं मतदान का प्रयोग करने के साथ ही अपने परिजन, मित्र, पड़ोसी एवं अन्य परिचितों को भी जागरूक कर लोकतंत्र के इस महा पर्व में सहभागी बनें।
जिला कलक्टर ने कहा कि अजमेर जिले के आठों विधानसभा क्षेत्रों में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। मतदान से पूर्व, मतदान के दिन तथा मतगणना स्थल पर शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए माकूल इंतजाम किये गए हैं ताकि आम जन भय रहित वातावरण में बिना किसी दबाव के सहजता से अपने मताधिकार का उपयोग कर सकें। जिला कलक्टर की अपील का पारा के ग्रामीणों पर अच्छा असर हुआ। ग्रामीणों ने विश्वास दिलाया कि आगामी चुनावों में सौ प्रतिशत मतदान कर मिसाल कायम करेंगे।

error: Content is protected !!