जादू-टोने के सहारे मासूम के अपहरण का प्रयास

k 1केकड़ी। जादू टोने के सहारे केकड़ी शहर में एक मासूम बच्चे को अपहरण करने की कोशीश करने का सनसनीखेज मामला सामने आया हैं। शहर के काजिपुरा निवासी विकास के पिता बिरदीचन्द्र ने इस संबंध में केकड़ी पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई हैं जिसके बाद केकड़ी पुलिस ने आरोपी कथित तांत्रिक को हिरासत में ले लिया हैं जिससे पुछताछ जारी हैं।
पिडि़त के पिता ने केकड़ी पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई हैं कि उनके बच्चे को पिछले 15 दिनों से एक जटाधारी बाबा सहित चार-पांच अन्य लोग जाटू-टोना कर के मोटर साईकिल पर बैठा कर ले जाते और दो-तीन घण्टों के बाद वापस छोड़ कर चले जाते हैं।

आरापी तांत्रिक
आरापी तांत्रिक

 

बच्चे का पिता
बच्चे का पिता

 

विकास
विकास

जब उसे इस बात का पता चला तब उसे निगरानी रखी तो पता चला कि उसके बच्चे को वे लोग फोन करते हैं और उस पर जादू टोना कर के उसे ले जाते हैं। शिकायत में बताया गया हैं कि आरोपीगण लगातार बच्चे का अपहरण करने का प्रयास कर रहे हैं और उन्होन बच्चे के साथ मारपीट भी की हैं जिससे बच्चा मानसिक रूप से परेशान हो रहा हैं। पिडि़त के पिता की रिपोर्ट पर केकड़ी पुलिस ने तुरंत कार्यवाही करते हुए आरोपी तांत्रित को हिरासत में ले लिया और उससे गहन पुछताछ की जा रही हैं। आरोपी सिर्फ पंजाबी भाषा ही जानता हैं जिसके चलते पुलिस को भी पुछताछ करने में काफी समस्या आ रही हैं।
वहीं बच्चे के अपहरण करने की खबर ज्यों ही शहर में फैली तो तमाशबीनों की भारी भीड़ केकड़ी पुलिस थाने के बाहर एकत्रित हो गई जिसे पुलिस ने खदेड़ा। पुलिस ने अजमेर रोड़ पर स्थित उस स्थान की भी तलाशी ली जहां यह तांत्रिक रहता हैं।

संतों का संग एवं सत्संग दुर्लभ-संत प्रहलाद
k 4मनुष्य जीवन में संतों का संग एवं सत्संग दुर्लभ हैं,जिस इंसान के जीवन में भक्ति नहीं हैं समझो कि वह परमात्मा के साथ धोखा कर रहा हैं। ये उद्गार संत प्रहलाद ने अजमेर रोड़ पर स्थित निरंकारी सत्संग भवन में आयोजित सत्संग के दौरान व्यक्त किये।
निरंकारी मण्डल प्रवक्ता रामचन्द्र टहलानी ने बताया कि संत ने सत्संग के दौरान कहा कि भक्ति अगर भोजन में मिलती हैं तो प्रसाद बन जाती हैं,अगर पानी में मिलती हैं तो चरणामृत बन जाती हैं, जब घर में मिलती हैं तो मंदिर बन जाती हैं एवं जब व्यक्ति में मिलती हैं तो वह व्यक्ति भक्त बन जाता हैं। इसके साथ ही संत ने कहा कि इंसान चाहे जितने जतन करके लोभ लालच करके हीरे मोती एकत्रित करले मगर उसे इस दुनिया से खाली हाथ ही जाना हैं,सिर्फ प्रभु का नाम ही संग जाना हैं। मनुष्य जीवन 84 लाख योनियां भुगतने के बाद प्राप्त होता हैं इसलिये इंसान को प्रभु का स्मरण कर इस जीवन को सफल बनाना चाहिए।
सत्संग के दौरान गौरव,मोहित,कन्या,प्रियंक,लाली देवी,आशा रंगवानी,अंजू,संगीता टहलानी,रतन चन्द सहित अन्य ने गीत विचार प्रस्तुत किये। संचालन ब्रांचमुखि अशोक रंगवानी ने किया।

गरबा रास कार्यक्रम का समापन
k 2शिव युवा संगठन ब्यावर रोड़ आयाजित गरबा महोत्सव का समापन रविवार रात्री हुआ। इस अवसर पर आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि भाजपा किसान मोर्चा के उपाध्यक्ष दुर्गालाल लोहार थे जबकि विशिष्ठ अतिथि के रूप में भाजपा शहर मण्डल अध्यक्ष रामनिवास तेली व महामंत्री अनिल राठी उपस्थित थे। इस अवसर पर अतिथियों ने विभिन्न प्रतियोगिता में विजेता रहे प्रतिभागियों को पारितोषिक वितरित किये। इस अवसर पर समारोह को संबोधित करते हुए अतिथियों न कहा कि आज हर जगह पाश्चात्य संस्कृति का बोलबाल हो रहा है। ऐसे में भारतीय परंपराओं का निर्वहन करना एक बड़ी चुनौती हैं,ऐसे में शिव युवा संगठन का यह कार्यक्रम सराहनीय हैं। इस अवसर पर श्रेष्ठ कार्यकर्ता राजू प्रजापत,इन्द्रपाल,अनुराग वैष्णव,संजय लोहार,गौरीशंकर लोहार को भी स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन अमिल शर्मा ने किया।

हिन्दू महासभा की सदारा कार्यकारिणी गठित
अखिल भारत हिन्दू महासभा के केकड़ी तहसील अध्यक्ष प्रिंस माथुर की सहमति पर सदारा ईकाई अध्यक्ष सुनिल कुमार सोनी ने कार्यकारिणी गठित की हैं। कार्यकारिणी में उपाध्यक्ष पद पर गोपाल लाल मीणा,सचिव रविन्द्र वैष्णव,महामंत्री रामकिशन कुमावत,ललित गर्ग,मंत्री बाबूलाल कुमावत,सांवरमल गुर्जर,व्यवस्थापक सत्यनारायण माली,राघवेन्द्र सिंह,विजय वैष्णव,प्रवक्ता युगल शर्मा,कोषाध्यक्ष महावीर शर्मा को नियुक्त किया गया हैं।
-पीयूष राठी

error: Content is protected !!