गायों को खिलाने केलिए सड़क पर नहीं डालें चारा

beawar samacharब्यावर। एसडीओ भगवती प्रसाद ने ब्यावर शहर के नागरिकों से अनुरोध किया है कि गायों को खिलाने केलिए चारा आदि सड़क पर नहीं डालें। क्यांे कि इससे ऐसा करने से आमजन एवं राहगीरों को जहां आवागमन में असुविधा तो होती ही है लेकिन दुर्घटनाओं की भी सम्भावनाएं बढ़ जाती है। एसडीओ भगवती प्रसाद का कहना है कि गायांे को चारा खिलाना अच्छी बात है अतः नागरिकों को चाहिए िक वे सड़क के बनिस्पत गौशाला में गायों को खाने केलिए चारा डालकर पुण्य कमाएं तो और भी अच्छा रहेगा। ऐसा पुनीत कार्य करने से गाय सहित अन्य पशुओं को खाने को चारा मिल सकेगा , साथ ही शहरी क्षेत्रा की आवागमन व यातायात सुविधा तथा सुन्दरता में भी सुधार होगा।

शहर के मुख्य बाजारों में पार्किग व्यवस्था
ब्यावर शहर में अजमेरीगेट से एकता सर्कल होतेहुए मेवाड़ी गेट तक के बाजार में सड़क की पटरी पर चिन्हित सफेद लाइनिंग के भीतर आम व्यक्ति अपने टू-व्हीलर वाहनेंा की पार्किंग करेंगे। इसी तरह चांगगेट से पालीबाजार, एकता सर्किल होते हुए सूरजपोलगेट तक सड़क के बीच बनेहुए डिवाइण्डर पर ही नागरिक अपने वाहन पार्किग कर सकते हैं। ऐसा नहीं करने पर संबंधित वाहन मालिक के विरूद्ध आवश्यक कार्यवाही की जा सकेगी।
यातायात पुलिस के मुताबिक दीपावली के मध्यनज़र ब्यावरशहर के चारों प्रमुख दरवाजों के साथही चांग गेट से पालीबाजार एकता सर्कल होते हुए सूरजपोल गेट तक एवं अजमेरीगेट से एकता सर्कल हेाकर मेवाड़ी गेट के मुख्य बाजारों में कोईभी चारपहिया ठेला नहीं खडे़ रहेंगे तथा तिपहिया वाहन भी प्रवेश नहीं करेंगे। गन्ना बेचने वाले मिशन ग्राउण्ड दीवार के नज़दीक नालें एवं सड़क की पटरी के सहारे वाली जगह का अस्थायी उपयोग दीपावली मौके पर कर सकेंगे।
आयुक्त नगरपरिषद के अनुसार शहर में यातायात व आवागमन व्यवस्था को सुचारू रखने की दृष्टि से संबंधित चारपहिया ठेला वालेां को चाहिए कि उनके लिए प्रशासन द्वारा चिन्हित व नियत किये स्थानों पर ही हाथठेला खडे करें अन्यथा उनके विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी। संबंधित दुकानदारांे एवं व्यापारियों से भी आग्रह है कि वे अपनी दुकान के बाहर सड़क पर सामान आदि न फैलाएं तथा कचरा व अन्य गंदीसामग्री सडक पर न फैंककर परिषद एवं प्रशासन को अपेक्षित जरूरी सहयोग करें।

आचार-संहिता पालन हेतु वीडियोग्राफी कार्य में नागरिक करें सहयोग
जिला निर्वाचन अधिकारीग (कलक्टर) वैभव गालरिया ने आम नागरिकों से अपेक्षा की है कि विधान सभा चुनाव दौरान निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार प्रशासन की ओर से आदर्श आचार संहिता की पालनार्थ वीडियोग्राफी कार्य केलिए संबंधित वीडियोग्राफर को दायित्व सौंपा हुआ है, जो विभिन्न आयोजनों व कार्यक्रमों में भाग लेने वाले लोगों को अपना परिचय देनेकेबाद कार्यक्रमआयोजन में शिरकत करने आए लोगों को मतदान के प्रति जागरूकता संबंधी संदेश देंगे तथा आचार संहिता उल्लंघन से संबंधित गतिविधियों व घटनाओं की भी वीडियोग्राफी करेंगे। अतः इस संबंध में निर्वाचन आयोग की मंशानुरूप उक्त वीडियोग्राफर को अपेक्षित सहयोग प्रदान करें।

कर सकते हैं शिकायत इस फोन नम्बर पर
जिला निर्वाचन अधिकारी (कलेक्टर) वैभव गालरिया ने बताया कि यदि किसी नागरिक को विधानसभा चुनाव से संबंधित कोई शिकायत है तो उसके बारे में जिला स्तरीय नियन्त्राण कक्ष जिसके दूरभाष नम्बर 0145-2620722 हैं, पर अवगत करा सकते हैं।
साथही कोईभी मतदाता अपने मतदान स्थल व अन्य जानकारी अपने मोबाईल के मैसेज बॉक्स में टव्ज्म्त्श्रलिख स्पेस देकर वोटर आईडीकार्ड नम्बर के बाद मोबाईल नं. 9251092103 पर एसएमएस के जरिये प्राप्त सकते हैं।
टोलफ्री नं. हैं 1950
उन्होंने बताया कि इसके अलावा टोलफ्री नम्बर: 1950 पर भी निर्वाचन संबंधित जानकारियां एवं शिकायतें / समस्याएं दर्ज़ करायी जा सकती हैं।

error: Content is protected !!