प्रत्याशीयों की घोषणा के साथ बदली राजनैतिक तस्वीर

bhatiअजमेर। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिये कांग्रेस ने शनिवार देर रात 71 उम्मीदवारो की तीसरी सूची जारी कर दी। इस सूचि में अजमेर उत्तर, दक्षिण, पुष्कर, मसुदा और व्यावर से कांग्रेस उम्मीदवारो के नामो की घाषणा कर की गई है। उम्मीदवारो कि घोषणा होते ही अभी तक शांत बेठे कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने अपने उत्साह का प्रदर्शन करते हुए उम्मीदवारो का स्वागत किया। दूसरी तरफ सोमवार को भाजपा उत्तर से वासुदेव देवनानी और दक्षिण से अनिता भदेल अपना नामांकन दाखिल करेंगे।
कांग्रेस द्वारा जारी सूचि में नाम आने के बाद अजमेर दक्षिण के कांग्रेसी उम्मीदवार हेमंत भाटी के घर उनके समर्थको और कांग्रेस कार्यकर्ताओ का तांता लग गया। हेमंत भाटी को उनके समर्थको ने मालाओ से लाद दिया और जीत का विश्वास दिलाया। हेमंत भाटी का कहना है कि जनता से जुड़ाव कि वजह से ही कांग्रेस ने उन्हें अपना उम्मीदवार बनाया है और वे जनता की उम्मीदो पर खरे उतरेंगे।
कांग्रेस ने अजमेर उत्तर से पूर्व विधायक श्रीगोपाल बाहेती को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। बाहेती के निवास स्थान पर भी दिन भर समर्थको और कांग्रेस कार्यकर्ताआंे का तांता लगा रहा। बाहेती समर्थको ने टिकट मिलने कि ख़ुशी में जमकर आतिशबाजी की। बाहेती ने दावा किया कि जनता भाजपा विधायक से उब चुकी है और इस बार व्यापक जनसमर्थन से वे विजयी होंगे।
अजमेर दक्षिण से भाजपा उम्मीदवार अनिता भदेल ने टिकट कि घोषणा के बाद अब अपना ध्यान प्रचार प्रसार पर केंद्रित कर दिया है। भदेल और अजमेर उत्तर से भाजपा उम्मीदवार वासुदेव देवनानी सोमवार को अपने समर्थको के जुलुस के साथ सुबह साढ़े 9 बजे से रवाना हो कर जिला कलेक्ट्रेट पहुचेंगे। इस दौरान उनके साथ पार्टी के सभी वरिष्ठ पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी रहेंगे। भदेल ने रविवार का पूरा दिन जनसम्पर्क करने में व्यतीत किया। भदेल ने कार्यकर्ताओ कि बैठके ले कर उन्हें चुनाव प्रचार में जुट जाने का आव्हान किया। भदेल ने दावा किया कि कांग्रेस के कुशासन का अंत करने के लिए जनता भाजपा सरकार बनाने जा रही है।
प्रदेश कि शिक्षा राज्यमंत्री नसीम अख्तर के निवास पर भी पुष्कर से पुनः कांग्रेस उम्मीदवार बनाये जाने के बाद जश्न का माहोल नजर आया। नसीम समर्थको ने टिकट मिलने कि घोषणा के बाद उनके घर पहुंच कर उन्हें मालाओ से लाद दिया और जमकर आतिशबाजी की।
नसीराबाद से कांग्रेस को हराने की घोषणा कर चुकी देहात कांग्रेस कमेटी की कार्यकारिणी सदस्य संगीता राठौड़ ने रविवार केा निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की है। संगीता राठौड़ सोमवार को अपना नामांकन भरेंगी।
sangeeta rathorसंगीता राठौड़ ने एक प्रेस वार्ता में कांग्रेस पर कार्यकर्ताआंे का शोषण करने का आरोप लगाया कि पार्टी के वरिष्ट नेता कार्यकर्ताओ को आगे नहीं बढ़ने देना चाहते है। यूथ कांग्रेस की जिला महासचिव रह चुकी संगीता राठौड़ ने दावा किया कि इस बार नसीराबाद क्षेत्र से किसी भी कीमत पर कांग्रेस को जितने नहीं दिया जाएगा। संगीता राठौड़ ने सोमवार को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नसीराबाद से नामांकन भरने की भी घोषणा की है।
विधानसभा चुनाव में भाजपा और कांग्रेस पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए निर्दलीय उम्मीदवार उतारने कि घोषणा कर चुका जिले का राजपूत समाज रविवार भी अपने उम्मीदवारो की घोषणा नहीं कर पाया है। rajput samajराजपूत समाज ने कुछ नामो के पेनल की घोषणा की है। समाज के बेनर पर चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारो की घोषणा कल तक किये जाने कि सम्भावना है। समाज के प्रवक्ता जयसिंह राठौड़ ने बताया कि समाज के बेनर पर चुनाव लड़ने के इच्छुक लोगो में अजमेर जिला प्रमुख सुशीलकंवर पलाड़ा के पति और गत विधानसभा चुनाव में पुष्कर से भाजपा उम्मीदवार रहे भंवर सिंह पलाड़ा भी शामिल है।
राजपूत समाज द्वारा अपने उम्मीदवारो के नामो की घोषणा सोमवार को किये जाने कि सम्भावना है। राजपूत समाज द्वारा जानकारी दी गई है कि मंगलवार को समाज के सभी उम्मीदवार जिले की 7 विधानसभा क्षेत्रो से अपने नामांकन दाखिल करेंगे।

error: Content is protected !!