रुपया 6 माह के निम्नतम स्तर पर पहुंचा

rupee-at-6month-lowरुपया 6 माह के निम्नतम स्तर पर पहुंच गया है। बीत हफ्ते लगातार छठे दिन रुपया गिरते हुए 55.63 के स्तर पर पहुंच गया। दूसरे मुद्राओं के मुकाबले अमेरिकी डालर में मजबूती की वजह से ये गिरावट देखी गई है।

-इंडिया फ‌र्स्ट जीवन बीमा कंपनी ने स्वास्थ्य बीमा और माइक्रोइंश्योरेन्स में आने की तैयारी कर रहा है। कंपनी ने बीते दो सालों की मंदी में भी 30 फीसद से ज्यादा की रफ्तार के विकास करने का दावा किया है।

-जस्ट डायल का आईपीओ 11 फीसदी से च्यादा सब्सक्राइब हुआ है। खबर है कि जस्ट डायल के ब्रांड एंबेसडर सुपरस्टार अमिताभ बच्चन का भी कंपनी में निवेश है।

-सेबी ने अपने 25 साल पूरे हो गए हैं। प्रधानमंत्री ने स्वर्ण जयंती समारोह के अवसर पर सेबी से इन्फ्रा और कारपोरेट डेट मार्केट को मजबूत बनाने की अपील की। वित्त मंत्री ने सेबी से छोटे निवेशकों के हितों की रक्षा करने की अपील की है।

-पीएफआरडीए ने एनपीएस के तहत टायर टू अकाउंट में निवेश करने के लिए पैन नंबर को जरूरी बना दिया है। इसके साथ ही पते और पहचान के लिए जरूरी दस्तावेजों की संख्या भी बढ़ाई जा रही है।

-वायदा कारोबार में दिल्ली में सोने की कीमतों में शुक्रवार को 129 रुपये की गिरावट दर्ज की गई और से 26,311 के स्तर पर कारोबार समाप्त किया। कई रिपोर्ट सोने के भाव को 21000 के स्तर पर जाते हुए देख रहे हैं।

error: Content is protected !!