न्यूनतम स्तर पर पहुंचा रुपया, बाजार में छाई बैचेनी

indian-rupee-hits-new-all-time-lowमुंबई। कारोबारी सप्ताह के पहले ही दिन सोमवार को रुपये पर छाई मंदी का असर हर जगह देखने को मिला। इसकी वजह में बाजार में भी बैचेनी देखने को मिली। डॉलर के मुकाबले रुपया आज अब तक के अपने न्यूनतम स्तर पर आ गया जिससे भारतीय बाजार में चिंता का माहौल पैदा हो गया है। हालांकि वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा है कि रुपये में आई गिरावट से घबराने की कोई जरुरत नहीं है। उन्होंने कुछ दिनों में इसके दोबारा मजबूत होने की उम्मीद जताई है।

आज रुपया डॉलर के मुकाबले 57.50 तक टूट कर अपने सबसे निचले स्तर पर आ गया। मई से अब तक रुपये में 5 फीसद से अधिक की गिरावट दर्ज की जा चुकी है।

सप्ताह के पहले कारोबारी दिन रुपये की शुरुआत कमजोरी के साथ हुई है। अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 19 पैसे की गिरावट के साथ 57.25 पर खुला। वहीं पिछले सप्ताह यह डॉलर के मुकाबले रुपया 57.06 पर बंद हुआ था। आज शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 57.50 तक टूट गया है, जो रुपये का अब तक का सबसे निचला स्तर है। इससे पहले डॉलर के मुकाबले रुपये का सबसे निचला स्तर 57.32 था। आशंका जताई जा रही है कि जल्द ही डॉलर के मुकाबले रुपये में 57.40-58 का स्तर तक आ जाएगा। अंतरराष्ट्रीय बाजार में आज सोना और चांदी पर भी सुस्ती छाई रही।

न्यूनतम स्तर पर पहुंचा रुपया, बाजार में छाई बैचेनी

Leave a Comment