परीक्षा के लिए आया बराक ओबामा का प्रवेश-पत्र

obama ka parvesh patreजयपुर। केन्द्रीय कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की ओर से आयोजित परीक्षाओं में प्रवेश-पत्रों में अक्सर गलतियां कई बार सामने आती है, लेकिन इस बार राजस्थान के दौसा के एक युवक के पास आए प्रवेश-पत्र में तो उसकी जगह अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा का फोटो लगा है। हैरानी की बात यह है कि युवक ने न तो आवेदन किया था और न ही उसके पास योग्यता ही है।

दौसा जिले के रामबास गांव निवासी लल्लूराम मीणा के घर पर डाक आया, जो एसएससी की ओर से आयोजित कनिष्ठ अभियंता पद की परीक्षा का प्रवेश-पत्र था। इस पर नाम और पता लल्लूराम मीणा का लिखा है, जबकि फोटो अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा की अंकित है और जन्मतिथि भी गलत है।

आश्चर्य इस बात का है कि युवक ने कला संकाय में पढ़ाई की है, जबकि कनिष्ठ अभियंता पद के लिए आवेदन में विज्ञान संकाय का होना आवश्यक है, लिहाजा उसने इस परीक्षा के लिए आवेदन भी नहीं किया था। अभ्यर्थी की वास्तविक जन्मतिथि एक जनवरी 1973 है, जबकि आयोग के प्रवेश-पत्र में 5 अक्टूबर 1987 है। लल्लूराम मीणा ने बताया कि उसने 2007 में आयोग की ओर से आयोजित कनिष्ठ लिपिक भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किया था, लेकिन उस समय आयोग ने प्रवेश-पत्र ही नहीं भेजा और वह परीक्षा नहीं दे सका।

error: Content is protected !!