सिंगारिया का पर्चा फैंक अभियान जारी, मगर अब नहीं रही वो बात

babu lal singariya 1-पीयूष राठी– केकड़ी। केकड़ी विधानसभा क्षेत्र से कांगे्रस से विधायक रह चुके व इस बार चुनाव में एनसीपी के टिकट पर केकड़ी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे बाबूलाल सिंगारिया का पर्चा फैंक अभियान पूरे क्षेत्र में जारी हैं। जहां हर पार्टी के प्रत्याशी अपना-अपना प्रचार-प्रसार अपने तरीके से कर रहे हैं तो वहीं सिंगारिया का प्रचार करने का तरीका बिल्कुल अलग हैं। सिंगारिया का यह प्रचार हो रहा हैं उनके द्वारा छपवाये गये पर्चों को गाडिय़ों से फैंक कर,सिंगारिया की गाडिय़ों का काफिला ज्यों-ज्यों आगे बढ़ता हैं त्यों त्यों उनकी गाडिय़ों मे बैठे उनके कार्यकर्ता उन पर्चों को हवा में उड़ाते चलते हैं। प्रचार का यह तरीका जहां सिंगारिया को पसंद आ रहा हैं तो वहीं क्षेत्रवासियों को यह बड़ा अजीब व बेतुका सा लग रहा हैं। जिन पर्चो को हवा में उड़ाया जा रहा हैं वे सीधे सड़कों पर आकर गिर रहे हैं जिससे उन्हे ना तो कोई पढ़ पाता हैं ना ही कोई देख पाता हैं बल्कि वे सारे पर्चे लोगों के पैरों में आ रहे हैं। सिंगारिया जहां यहां से जीतने के सपने देख रहे हैं तो वहीं अब उनकी लोकप्रियता क्षेत्र में कम होती नजर आने लगी हैं। जहां पिछले चुनावों में सिंगारिया के साथ कार्यकर्ताओं का जत्था हुआ करता था तो वहीं इस बार उनके साथ कुछएक लोग ही दिखाई देते हैं।
जब सिंगारिया ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था तब माना जा रहा था कि केकड़ी विधानसभा सीट के लिये त्रिकोणीय मुकाबला होगा मगर ज्यों-ज्यों समय बीतता जा रहा हैं त्यों-त्यों स्थिति साफ होती नजर आने लगी हैं। सूत्रों की मानें तो सिंगारिया की स्थिति इस बार पिछले चुनावों के मुकाबले भी कमजोर हो गई हैं। अब ये तो आने वाला वक्त ही बता पायेगा कि सिंगारिया को कितने वोट यहां से मिल पाते हैं और कौन यहां का अगला विधायक बन पाता हैं।
एसपी के थप्पड़ की आज भी हैं गूंज –
यहां से विधायक रह चुके सिंगारिया ने अपने कार्यकाल के दौरान एक बैठक में पुलिस अधीक्षक को थप्पड़ जड़ दिया था जिसके पूरे हिन्दूस्तान में चर्चे हुए थे। उस थप्पड़ की गूंज आज भी केकड़ी विधानसभा क्षेत्र में महसूस की जा रही हैं। जिस पुलिस अधीक्षक के सिंगारिया ने थप्पड़ मारी थी वह जिस समाज से ताल्लुख रखते हैं उस समाज में आज भी सिंगारिया के प्रति रोष हैं।

2 thoughts on “सिंगारिया का पर्चा फैंक अभियान जारी, मगर अब नहीं रही वो बात”

  1. piyush rathi ki bokhlhat dikh rahi hai 1 dec abhi baaki hai jab raghu ko jaant ukhad fankagi jab jawab dena mr rathi paid news

Comments are closed.

error: Content is protected !!