सावधान…सावधान…..सावधान..

हेमेन्द्र सोनी
हेमेन्द्र सोनी
सभी “Jewellers” और आम नागरिको आप सभी को मालुम हे की आज व्यापार की क्या स्थिती हे और इसके जिम्मेदार हे तो केवल एक और वो हे mcx बाज़ार । मेरा मानना हे की “MCX” अपने आप में ही एक धोखा हे ।
ये कुछ लोगो का एक समूह हे जो भावो के कृत्रिम उतार चढ़ाव के द्वारा हम सब को गुमराह करते हे और ये सब एक सोची समझी रणनीति के तहत होता हे ।
ऐसे कार्य के लिए जिसे धोखा कहते हे भारतीय कानून में सजा का प्रावधान हे किन्तु कोई भी इनके खिलाफ खडा होने की हिम्मत नहीं करता ।
इतना सब जानकरी में होने के बाद भी फिर भी हम mcx की तरफ दोड़ते हे तो ये अपनी लालची मानसिकता को दीखाता हे । आप सभी अपने अपने व्यापार पे अपना ध्यान लगाईये सफलता अपने आप मिल जायेगी और अपने बच्चो और आने वाली पीढ़ी को भी mcx से बचाए।
अपने सोने चांदी के पुस्तैनी व्यापार करे । क्योकि इसमें धीरज एवम शांत मन अति आवश्यक है। में आपसे अनुरोध करता हु की आप मेहनत से जी ना चुराए और अपने व्यापार और परिवार को डूबने से बचाये ।
M C X ने हजारो घरो को बर्बाद किया है।
कितने ही लोगो ने आत्महत्या की है।
खुद का घर तो बर्बाद होता है,साथ में अनेक रिश्तेदारों व् दोस्तों को भी डुबाते है।
आओ एक मुहीम चलाये और
सभी को मिल के MCX से हमें तो बचना ही हे एवं दुसरो को भी इससे बचाना है समाज के हर सदस्य को कोशिश करनी चाहिए । यह एक बहुत ही गम्भीर समस्या है। अगर हम समय रहते इस से नहीं बचेंगे तो याद रखना हम भी नहीं बचेंगे । हमारे अस्तित्व पे ही संकट आ जाएगा । हमारी कला भी अपने अस्तित्व के लिए संघर्ष कर रही हे । इस लिए हम सब इसपे विचार करे और समाज परिवार और कला की रक्षा करे ।
हेमेन्द्र सोनी @ ब्यावर bdn

error: Content is protected !!