रुचि श्रीवास्तव बनीं भाजपा की सलोनी के लिए मुसीबत

ruchi bharti shrivastav 1अजमेर नगर निगम के वार्ड 12 में बड़ा रोचक मुकाबला है। एक ओर भाजपा प्रत्याशी सलोनी जैन के लिए भाजपा पार्षद भारती श्रीवास्तव की पुत्री रुचि श्रीवास्तव मुसीबत बनी हुई हैं। दूसरी ओर कांग्रेस की अधिकृत प्रत्याशी रितु गोयल के लिए भी पेरशानी है, क्योंकि जिन निर्मला खंडेलवाल का टिकट ऐन वक्त पर काट कर रितु को देने का मसला गरमाया हुआ है, वे अभी पूरी तरह से राजी हुई हैं या नहीं कुछ पता नहीं।
आपको याद होगा कि भारती श्रीवास्तव का टिकट ऐन वक्त पर कटा ही, उनका बागी हो कर निर्दलीय के रूप में भरा गया नामांकन पत्र भी तकनीकी खामी की वजह ये रद्द हो गया। ये उनकी चतुराई ही समझी जाएगी कि उन्होंने अपनी बेटी रुचि का भी निर्दलीय का नामांकन पत्र भरवा दिया और आज वे मैदान में है। दोनों मां-बेटी वार्ड में अत्यधिक सक्रिय हैं। असल में भाभी जी के नाम से प्रसिद्ध भारती ने अपने सुनहरे भविष्य के लिए, या कहें कि मेयर बनने के ख्वाब में खूब काम करवाया। इस कारण उनकी जमीन पर अच्छी पकड़ है, क्योंकि वे लोगों के सुख-दु:ख में बढ़-चढ़ कर भाग लेती रहीं। दुर्भाग्य से टिकट कटा, मगर काफी लोग आज भी उनके साथ हैं। साधनों की भी कोई कमी नहीं है। जाहिर तौर पर वे भाजपा प्रत्याशी सलोनी जैन के वोटों में सेंध मारेंगी। जहां प्रत्याशी के रूप में सलोनी का सवाल है, उनको पूर्व सांसद प्रो. रासासिंह रावत के कहने पर टिकट दिया गया और पारिवारिक पृष्ठभूमि राजनीतिक है, मगर जमीन पर पकड़ कुछ कमजोर है। अलबत्ता समाज के वोट जरूर मददगार हैं।
उधर टिकट कटने से नाराज निर्मला खंडेलवाल ने पहले तो शहर कांग्रेस अध्यक्ष महेन्द्र सिंह रलावता व प्रदेश सचिव कुलदीप सिंह राजावत के खिलाफ झंडा बुलंद करते हुए प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट के पुतले जलवाए। बाद में पायलट की पहल पर सुलह के लिए भेजे गए पूर्व विधायक रमेश खंडेलवाल की मध्यस्थता से ठंडी तो पड़ीं, मगर अब भी उनका रुख टेढ़ा ही है। वे पार्टी के लिए कितना काम करेंगी, कुछ पता नहीं। ऐसे में रितु गोयल के लिए कुछ परेशानी हो सकती है। वैसे प्रत्याशी के रूप में रितु गोयल मजबूत हैं। खुद उनके परिवार व समाज के ही काफी वोट हैं। यहां तक कि भाजपा के एक जाने-पहचाने चेहरे के रिश्तेदार तक उनका साथ दे रहे हैं।
अब देखने वाली बात ये है कि इस वार्ड के रोचक मुकाबले में कौन बाजी मार ले जाता है।
-तेजवानी गिरधर
7742067000

error: Content is protected !!