सतगुरु ग्रुप की अजमेर मे ही इंटरनेशनल स्कूल खोलने की मंशा क्यों

गोपालसिंह लबाना
गोपालसिंह लबाना
अजमेर का नाम धार्मिक स्थलों के कारण अन्तरराष्ट्रीय स्तर सतर पर ख्याति प्राप्त है। वहीं व्यापार की दृष्टि से अजमेर की प्रसिद्ध सतगुरु ग्रुप ने अपना व्यवसाय दुनिया में फैलाकर न सिर्फ अपनी साख बनाई है बल्कि अजमेर का नाम भी रोशन किया है ।
सतगुरु ग्रुप का कारोबार अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर चल रहा है । इसकी स्थापना करने वाले युवा व्यवसायी अजमेर के है । इनके व्यापार की प्रगति का सबसे बड़ा कारण इनके ही कार्यरत कर्मचारी है , कर्मचारियों एंव संचालक मंडल के आपसी समझ व विश्वास के कारण सतगुरु ग्रुप आपने आप मे एक बहुत बड़ा अन्तरराष्ट्रीय ग्रुप बन गया है जिसकी दुनिया के 45 देशों में आज लगभग 66 ब्रांच हैं जिनमें लगभग 2000 से अधिक कर्मचारी काम करते है । सतगुरु ग्रुप का कारोबार अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर टूर ट्रेवल्स के साथ होटल संचालक , विदेशों मे खाने पीने के सामान सप्लाई करने के साथ कार्गो का काम आदि करती है ।
सतगुरु ग्रुप अनैक धामिर्क कार्यो मे भी अपना योगदान देती है तथा स्वंय धार्मिक संस्थाएं भी संचालन करती है । अजमेर से इस ग्रुप का विशेष लगाव होने के कारण इस ग्रुप ने अजमेर में अन्तरराष्ट्रीय स्कूल में खोलने की मंशा रखती है । राजस्थान की मुख्य मंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे की पहल पर रिसर्जेन्ट राजस्थान के अन्तर्गत राज्य सरकार के साथ एमओयू के बाद सतगुरु ग्रुप ने अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर स्कूल खोलने की अपनी मंशा को मूर्त रूप देने के उद्देश्य से अजमेर विकास प्राधिकरण से 20 हजार वर्ग मीटर भूमि आवंटन के लिए कानून आन लाइन आवेदन किया है जिसका निर्माण राज्य सरकार को करना है ।
जमीनी हकीकत यह है कि यह अजमेर के लिए यह सौभाग्य की बात है कि दुनिया मे नाम करने वाली कंपनी अपने हर अच्छे कार्य की शुरुआत अजमेर से करना चाहती है । इसमे कोई शक नही है कि कंपनी स्कूल चलाने में न सिर्फ सरकार के दिशा निर्देशों का पूरी तरह से पालन करेगी बल्कि स्कूल के चलने से अजमेर के नागरिक अपने आप को गौरवान्वित महसूस करेगे ।
गोपालसिंह लबाना : अजमेर

error: Content is protected !!