सुरेश सिंह जी रावत के नाम खुला पत्र

सुरेश रावत
सुरेश रावत
*सुरेश सिंह जी रावत ,*
*संसदीय सचिव एवं विधायक ,* *राजस्थान सरकार , के नाम खुला पत्र*

सम्माननीय रावत साहब , कल आपने अपने ढाई साल के कार्यकाल के दौरान पहली बार पुष्कर के सरोवर ट्यूरिस्ट बंगलो में जन सुनवाई का आयोजन किया । उसके लिए आप बधाई के पात्र है । देर से ही सही आपने जनता से जुड़ने का एक सार्थक प्रयास शुरू तो किया । हालांकि आपकी जन सुनवाई बीजेपी पार्षदों और कार्यकर्ताओ तक ही सिमटकर रह गई । इसमें आम जनता के नाम पर चंद लोगो ने भी हिस्सा नहीं लिया । इसके कारणों की भी आपको तलाश करनी चाहिए ।

पुष्कर की कुछ प्रमुख समस्याओ की और में भी आपका ध्यान आकर्षित करना चाहता हूँ । उम्मीद है आप इनका समाधान करवाने का प्रयास करेंगे ।

*1 बारिश के समय सरोवर में जाने वाले गंदे पानी की समस्या*
पिछले कुछ सालो से यह समस्या भयावह रूप लेकर पवित्र सरोवर की अस्मिता से खिलवाड़ कर रही है । सैकड़ों बार इसका जिक्र भी हो चुका है । लेकिन नतीजा आज भी जीरो ही है । इसके स्थायी समाधान करने के प्रयास किये जाये ।

*2 अजमेर से नागौर , बीकानेर जाने वाली बसो में पुष्कर आने वालो मुसाफिरों को नहीं बैठाया जाना*
आप विधायक बने तभी से पुष्कर के नागरिक इस समस्या के बारे में आवाज उठाते आ रहे है । रोडवेज अधिकारियो , जिला कलेक्टर , से लेकर आपको और यातायात मंत्री युनुस खान तक को मिन्नतें कर चुके है । लेकिन यह समस्या आज भी बनी हुई है । आखिर पुष्कर वासियो की इतनी बड़ी समस्या के प्रति भी क्यों ध्यान नहीं दिया जा रहा है ।

*3 बस स्टेण्ड बन जाने के बावजूद नहीं हो रहा विकास कार्य*
अजमेर , जयपुर यहाँ तक की देश की राजधानी दिल्ली में भी एक ही प्रमुख बस स्टेण्ड है । लेकिन पुष्कर जैसे छोटे से कस्बे में 3 स्टेण्ड बने हुए है । और मजे की बात तीनो की ही स्थिति दयनीय बनी हुई है । मुख्य बस स्टेण्ड बनाये जाने के बावजूद वो विकास को तरस रहा हैं । वही यहाँ के नागरिको के साथ साथ श्रद्धालु यात्री भी हर रोज परेशान हालात में घूमते नजर आते है ।

*4 वराह घाट , पुराने रंग जी मंदिर , गुरूद्वारे के बाहर सहित कई निचली बस्तियों में पानी भर जाना*
यह समस्या भी कई सालो से जस की तस बनी हुई है । आपने स्वयं चुनावो से पहले इसका समाधान करने का वादा किया था । लेकिन ढाई सालो बाद भी हालात वही बने हुए है । इसकी चपेट में सैकड़ो परिवार आते है और हर साल बारिश के पूरे सीजन में परेशानी झेलने को मजबूर है ।

*5 पुष्कर के गली मोहल्लों में गन्दगी का आलम*
नगर पालिका द्वारा भूमिगत कचरा पात्र की योजना के बाद मुख्य चौराहे तो साफ सुथरे नजर आने लगे है लेकिन शहर के गली मोहल्लों में गन्दगी भरी हुई है । कई जगह तो पैदल निकलना भी दुश्वार हो रहा है। बारिश में हाल और बद से बदतर हो गए है ।

*उम्मीद करता हूँ आप इन समस्याओ के प्रति जल्द ही ध्यान देकर इनका समाधान करेंगे । वैसे भी आपका आधे से ज्यादा कार्यकाल पूरा हो चुका है । आम जनता आपको उम्मीद की नजरो से देख रही है ।आशा है आप उन्हें निराश नहीं करेंगे ।*

*राकेश भट्ट*
*प्रधान संपादक*
*पॉवर ऑफ़ नेशन*

error: Content is protected !!