बीजेपी के राज में पुष्कर से अजमेर तक छाया है अन्धेरा

शिव भक्त कावड़ियों को नंगे पैर चलने में झेलनी पड़ रही है परेशानी
कई जगह असामाजिक तत्वों द्वारा फैंकी गई शराब की बोतलों से कावड़िये हो रहे है लहू लुहान

राकेश भट्ट
राकेश भट्ट
अभी सावन का पवित्र महीना चल रहा है और राजस्थान ही नहीं बल्कि अन्य राज्यो के शिव भक्त भी बड़ी तादात में पुष्कर सरोवर का जल लेने के लिए तीर्थ गुरु पुष्कर में पहुँच रहे है । अनुमान के मुताबिक पूरे सावन महीने में अलग अलग शहरों और कस्बो से 2 लाख से ज्यादा कावड़िये यहाँ आते है ।

लेकिन यह शायद शिव भक्त कावड़ियों का दुर्भाग्य ही है की अपने आपको हिंदूवादी समर्थक होने का दावा करने वाली बीजेपी की सरकार होने के बावजूद कावड़ियों को कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है । आज ना सिर्फ पुष्कर बल्कि अजमेर और राजस्थान में भी बीजेपी की मजबूत सरकार होने के बावजूद कावड़ियों को होने वाली समस्या के बारे में कोई चिंतित नहीं है ।

*स्थिति यह है कि पुष्कर कपिल कुण्ड से लेकर अजमेर तक पूरे रास्ते की स्ट्रीट लाइटे बंद पड़ी है । बारिश के चलते सडकों में जगह जगह कंक्रीट बाहर आकर गड्ढे बन गए है । ऊपर से अजमेर पुष्कर के बीच अपने शौक पूरे करने के लिए आने वाले असामाजिक तत्वों द्वारा जगह जगह शराब और बीयर की बोतले फैंकी जा रही है । जिसके कारण कई कावड़ियों के पैर बुरी तरह जख्मी हो रहे है ।*

*एक तो पूरे रास्ते में अँधेरा , सड़कें बदहाल ,और ऊपर से नंगे पैर यात्रा करने वाले शिव भक्तो को कांच की टूटी हुई बोतलों से गुजरना पड़ रहा है । कई कावड़िये इन कांच की बोतलों से घायल होकर लहू लुहान हो चुके है । कईयो के पैरो में गहरे जख्म हो चुके है । लेकिन अफ़सोस की बात है कि शिव भक्तो की यह तकलीफ किसी को नजर नहीं आ रही है ।यह हम पुष्कर वासियो के साथ साथ हमारे निर्वाचित जनप्रतिनिधियो और जिम्मेदार प्रशासनिक अधिकारियो के लिए भी शर्म की बात है । जिनके मौन की वजह से यहाँ आने वाले लाखो शिवभक्त परेशान हो रहे है ।*

अभी भी सावन महीने के 16 , 17 दिन बचे हुए है । यदि ईमानदारी से काम करने की इच्छा शक्ति हो तो पुष्कर से अजमेर तक पूरे रास्ते की स्ट्रीट लाइटे चालु करवाकर शिव भक्तो को राहत पहुंचाई जा सकती है । हमारे विधायक और संसदीय सचिव के साथ साथ बीजेपी के आला नेताओ को भी इस मामले में त्वरित एक्शन लेने की जरुरत है । जिससे कम से कम यह मेसेज तो जाये की बीजेपी पार्टी केवल वोट लेना ही नहीं जानती है , जिन्होंने उसे वोट देकर सत्ता के शीर्ष तक पहुंचाया उन्हें राहत देना भी जानती है ।

वर्ना यह जनता है नेता जी , जब बदलने पर आती है तो सब कुछ बदल देती है । सरकार भी •••

राकेश भट्ट
प्रधान संपादक
पॉवर ऑफ़ नेशन
[email protected]
मो. 9828171060

error: Content is protected !!