रात के अंधेरे में चुपचाप डाली सीवरेज की पाइप लाईन

◆ *सरकारी जमीन पर बने पार्षद के मकान पर पुष्कर नगर पालिका ने रात के अंधेरे में चुपचाप डाली सीवरेज की पाइप लाईन •••*

◆ *आज भी मूलभूत सुविधाओं को तरस रहे बजरंग कॉलोनी के आम नागरिकों में पार्षद और पालिका के खिलाफ जमकर आक्रोश •••*

राकेश भट्ट
विष्णु प्रसाद सैन पुष्कर नगर पालिका के वार्ड नंबर 18 से निर्दलीय पार्षद है और इस समय बीजेपी बोर्ड को समर्थन दे रहे है । वैसे तो विष्णु सैन बीते साढ़े 3 सालो से पार्षद है लेकिन रातों रात वो बजरंग कॉलोनी के आम नागरिकों में चर्चा का कारण बन गए है । आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि विष्णु सैन बजरंग कॉलोनी के इसी वार्ड से पार्षद भी है और यहां पर स्थित सरकारी जमीन पर मकान बनाकर रहने वाले अतिक्रमी भी ।

वैसे तो पूरी बजरंग कॉलोनी ही सरकारी जमीन पर अवैध रूप से जमीनों पर कब्जा करके बसी हुई है और करोड़ो रुपयों की इस बेशकीमती जमीन पर आज भी राजनेताओ के संरक्षण में खुलेआम कब्जे किये जाने का गोरख धंधा लगातार चल रहा है । कॉलोनी में रहने वाले लगभग डेढ़ सौ से दो सौ परिवार आज भी पानी और सीवरेज जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे है । बीते कुछ सालों से लगातार मांग करने के बावजूद हालात आज जस के तस है ।

लेकिन बीती देर रात पुष्कर नगर पालिका द्वारा रात के अंधेरे में 2 बजे अचानक जेसीबी मशीन चलाकर केवल वार्ड पार्षद विष्णु सैन को निजी फायदा पहुंचाने के लिए सीवरेज पाईप लाइन बिछाने का काम शुरू किया गया और दिन का उजाला होने से पहले खत्म भी कर दिया गया । गुपचुप तरीके से रात के अंधेरे में बिछाई गई इस सीवरेज लाईन की खास बात यह है कि यह पार्षद के कब्जा शुदा घर के बाहर तक नही बल्कि अंदर तक बिछाई गई है और बाकायदा इसके लिए पालिका ने टेंडर तक जारी किया है ।

कॉलोनी के आम नागरिकों में इस बात को लेकर गहरा आक्रोश है की वे यहां सालो से मूलभूत सुविधाओं के बगैर परेशानी में जीवन गुजार रहे है । पुष्कर पालिका ने उनके लिए तो कुछ नही किया जब कि केवल पार्षद को फायदा पहुंचाने के लिए रातों रात सीवरेज लाइन बिछा दी गई । इसी बात को लेकर आम नागरिकों ने ना सिर्फ पार्षद के खिलाफ बल्कि पालिका के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी करके अपने गुस्से का इजहार किया है ।

सवाल यह है कि सभी नियमो को ताक में रखकर केवल पार्षद के घर पर ही क्यों सीवरेज लाइन बिछाई गई । मैंने जब पालिका के अधिशाषी अधिकारी विकास कुमावत से इस बारे में बात की तो वे भी इसका कोई संतोषजनक जवाब नही दे पाए ।

*राकेश भट्ट*
*प्रधान संपादक*
*पॉवर ऑफ नेशन*
*मो 9828171060*

error: Content is protected !!