203 वोटों से जीतकर पुष्कर भाटी ने फहराया बीजेपी का परचम

राकेश भट्ट
बीजेपी के पूर्व पार्षद जीवनचंद महावर के निधन के बाद वार्ड 16 के लिए सम्पन्न हुए उपचुनाव में एक बार फिर पुष्कर नारायण भाटी ने 203 वोट से एकतरफा जीत हासिल करते हुए कांग्रेस के धीरज जादम को बुरी तरह हराकर यह सीट बीजेपी की झोली में डाल दी । भाटी की इस जीत से ना सिर्फ पुष्कर के बीजेपी बोर्ड को मजबूती मिलेगी बल्कि इससे पालिकाध्यक्ष कमल पाठक सहित संसदीय सचिव सुरेश सिंह रावत और देहात अध्यक्ष बी पी सारस्वत का भी कद बढ़ेगा ।

इसे पुष्कर भाटी के व्यक्तिगत व्यवहार और उनके सीधे सरल आचरण की ही जीत मानी जायेगी की वार्ड वासियो में व्याप्त भारी नाराजगी , लंबे समय से सीवरेज के गंदे पानी , सड़क और स्ट्रीट लाइट की समस्याओं से जूझते लोगो के गुस्से , जातिगत समीकरण की उलझन और जनप्रतिनिधियों की निष्क्रियता के बावजूद भाटी ने ना सिर्फ जीत हासिल की बल्कि 661 मतों में से 425 मत प्राप्त कर 203 मतों के बहुत बड़े अंतर से जीतने में कामयाब रहे । जब कि जादम को कुल 222 मत ही मिले , 14 वोट नोटा को भी मिले है । मेरी नजर में यह जीत बीजेपी की नही बल्कि पुष्कर भाटी के व्यक्तिगत व्यवहार की ही जीत है ।

पुष्कर भाटी इससे पहले भी इसी वार्ड से बीजेपी के पार्षद के रूप में चुनाव जीत चुके है । जिन्हें बाद में पालिका बोर्ड में वाइस चेयरमैन भी बनाया गया । इसके अलावा वर्तमान में भाटी पुष्कर भाजपा के मंडल अध्यक्ष भी है और राज्य सरकार ने इन्हें पालिका बोर्ड में मनोनीत पार्षद भी नियुक्त किया हुआ था । इस चुनाव से ठीक पहले भाटी ने मनोनीत पार्षद पद से इस्तीफा देकर यह चुनाव लड़ा था ।

कुल मिलाकर यदि वर्तमान राजनैतिक स्थिति देखी जाए तो आज की इस ऐतिहासिक जीत के बाद पुष्कर भाटी का ना सिर्फ स्थानीय बीजेपी नेताओ में कद बढ़ जाएगा बल्कि आपने वाले भविष्य में जब ओबीसी चेयरमेन बनने का नंबर आएगा तब के लिए भी भाटी की दावेदारी सबसे ज्यादा मजबूत हो गई है ।

*भाटी की जीत के बाद निकला जुलूस , लोगो ने मालाएं पहनाकर दी बधाई •••*
203 वोटों से शानदार जीत के बाद पुष्कर पालिकाध्यक्ष कमल पाठक की अगुवाई में सैकड़ो बीजेपी कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए भाटी का विजय जुलूस निकाला । बेंडबाजो कि धुन पर स्थानीय एसडीएम ऑफिस से शुरू हुआ जुलूस मुख्य बाजार से होता हुआ पवित्र सरोवर के घाट पर पहुंचा जहां सभी ने दुग्धाभिषेक कर सरोवर की पूजा अर्चना की । इस दौरान रास्ते मे सैकड़ों लोगों ने भाटी को मालाओं से लादकर जीत की बधाई दी ।

*जनता के विश्वास पर खरा उतरकर सीवरेज की समस्या से निजात दिलाऊंगा – भाटी*
जीत के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान भाटी बेहद भावुक हो गए और खुशी के मारे रोने लगे । उन्होंने कहा कि यह जीत सभी वार्ड वासियो की जीत है और अब उनकी प्राथमिकता वार्ड में लंबे समय से चली आ रही सीवरेज की समस्या का स्थायी समाधान करवाकर आम जनता को राहत प्रदान करने की है । अब अगले डेढ़ साल से केवल वार्ड वासियो की सभी प्रमुख समस्याओ का समाधान करने में जुटेंगे ।

*राकेश भट्ट*
*प्रधान संपादक*
*पॉवर ऑफ नेशन*
*मो 9828171060*

Leave a Comment