विधानसभा चुनाव में टिकिट के दावेदारों ने लगाई मुख्यमंत्री के धोक

राकेश भट्ट
पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की अस्थियां आज मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की मौजूदगी में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पवित्र पुष्कर सरोवर में विसर्जित की गई । मुख्य गऊ घाट पर आयोजित पुष्पांजलि कार्यक्रम में बीजेपी के कई बड़े नेताओं एवं सैकड़ों कार्यकर्ताओ ने अस्थि कलश पर पुष्प माला अर्पित कर अटल जी के प्रति अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए । इसके पश्चात श्री ब्रम्हा सावित्री वेद विद्या पीठ के आचार्य ब्रजेश शास्त्री के आचार्यत्व में वेदपाठी बालको ने वैदिक मंत्रोच्चार करके अटल जी की आत्मिक शांति के लिए पाठ किया ।

शांति पाठ के पश्चात राजस्थान सरकार के मंत्री अरुण चतुर्वेदी अस्थि कलश को लेकर घाट के किनारे पहुंचे जहां पर कुछ देर पश्चात मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी पहुंची और वैदिक विधि विधान से पूजा अर्चना कर अटल जी की अस्थियां सरोवर में विसर्जित की । इस दौरान तीर्थ पुरोहित नरेश रायता और पंडित गंगाधर पाराशर ने पूजन करवाया । कलश को पूजन के पश्चात गोताखोरों को सौंपा गया जिन्होंने कलह को सरोवर के मध्य गहरे पानी मे ले जाकर विसर्जित कर दिया । इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री सी आर चौधरी , वरिष्ठ नेता औंकार सिंह लखावत , मंत्री वासुदेव देवनानी , अनिता भदेल , संसदीय सचिव सुरेश सिंह रावत , शत्रुघ्न गौतम , बीजेपी महामंत्री बिरम देव सिंह , पूर्व सांसद रासा सिंह रावत , रामकुमार भूतड़ा , पुष्कर पालिकाध्यक्ष कमल पाठक, तीर्थ पुरोहित संघ के संयोजक श्रवण पाराशर सहित कई लोग मौजूद थे ।
वैसे तो मौका अटल जी की अस्थियों के विसर्जन का था परंतु इस मौके को भी राजनेता अपने पक्ष में भुनाने से नही चुके । केवल एक घंटे के मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में भी अजमेर जिले से टिकिट की दावेदारी करने वाले नेताओं की पूरी फ़ौज उन्हें सलाम करने पुष्कर पहुंची । इन नेताओं का ध्यान अटल जी को श्रद्धांजलि देने में कम और मुख्यमंत्री के सामने अपनी उपस्तिथि दिखाने में ज्यादा था । मुख्यमंत्री को अपना चेहरा दिखाने के लिए यहां पहिंचे नेताओ ने कई तरह के जतन किये । किसी ने घाट पर हाजिरी लगाई तो किसी ने हेलीपेड पर । यहां सरिता गेना , सुरेश टांक , देवीशंकर भूतड़ा , विकास चौधरी , मुंसिफ अली खान , नवीन शर्मा , सहित नसीराबाद , केकड़ी , मसूदा , ब्यावर , किशनगढ़ , अजमेर शहर सहित पुष्कर विधानसभा क्षेत्र के लिए दावेदारी जता रहे कई उम्मीदवार पहुंचे और अपनी उपस्तिथि दर्ज करवाई ।
*पुलिस की सख्ती के चलते आम जनता नही कर पाई अटल जी को पुष्पांजलि अर्पित ••••*
मुख्यमंत्री की यात्रा के मद्देनजर जिला पुलिस प्रशासन ने चप्पे चप्पे पर पुलिस का जाप्ता सुबह से ही तैनात कर दिया । सी एम के आने से कई घंटे पहले ही रास्ते बंद कर दिए गए । मुख्य गऊ घाट के बाहर भी सुरक्षा का जबरदस्त इंतजाम था । आलम यह था कि बीजेपी के पार्षदों और वरिष्ठ नेताओं को भी किसी बड़े नेता से फोन पर बात करवाने के बाद ही अंदर जाने दिया जा रहा था। इतनी ज्यादा सख्ती थी कि आम आदमी तो दूर कई बीजेपी के कार्यकर्ता तक प्रवेश नही कर सके । यही वजह रही कि कई तीर्थ पुरोहितों एवं वरिष्ठ नागरिकों को जीवनभर अपने मन मे देश के सबसे प्रिय नेता अटल जी को श्रद्धांजलि अर्पित ना कर पाने का मलाल रहेगा ।

*राकेश भट्ट*
*प्रधान संपादक*
*पॉवर ऑफ नेशन*
*मो 9828171060*

error: Content is protected !!