डाॅक्टर रघु शर्मा की कार्यशैली और चिकित्सा महकमें में हलचल कुछ बयां कर रही है

केकड़ी विधानसभा क्षेत्र से विधायक डाॅ. रघु शर्मा अब राजस्थान सरकार में चिकित्सा एंव स्वास्थय और जनसंपर्क मंत्री के अहम पद पर काबिज हो चुके हैं। इस मुकाम पर पहुंचने के साथ ही अजमेर जिला और केकड़ी विधानसभा क्षेत्र की आवाम की उम्मीदें बढ़ी है। आवाम की उम्मीदों पर फिर कभी कलम चलेगी, फिल्हाल डाॅ. शर्मा के चुनाव कैंपेन से लेकर केबिनेट मंत्री बनने और विभाग मिलने तक की कार्यशेली और हावभाव को देखें तो मालूम होता है कि वे भविष्य की राजनीति को चकाचक करने, राजनीति की उंचाईयों को छूने और जन-नेता बनकर केकड़ी विधानसभा क्षेत्र की आवाम के दिलों पर पीढ़ियों तक राज करने वाले भाव लिए हुए हैं।
जिस मोड पर वे फिल्वक्त है उसके मुताबिक चलते रहे तो अपना मानना है कि वे बतौर चिकित्सा मंत्री चिकित्सा के क्षेत्र में ऐसे काम करवाएंगे जिसे केकड़ी, अजमेर और राजस्थान की आवाम सदियों तक याद करेगी। अक्सर चुनाव जीतने के बाद नेताओं के पंख लग जाते है और उन पंखों की बदौलत नेता अपने वर्तमान और भविष्य की राजनीति का नाश कर बैठते है लेकिन अपन ने देखा जयपुर के राजभवन में डाॅ. शर्मा कैबिनेट मंत्री की शपथ लेने के बाद स्वागत समारोह में पहुंचे और तकरीबन दो घंटे केकड़ी विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं और आवाम से मिले, लोगों द्वारा पहनाए गए साफों ओर मालाओं को वापस उन्हीं को पहनाया, उनको सम्मान दिया। मतलब उन्होने कार्यकर्ताओं और आवाम को ये बताया की पहले आप हो! इसी बात नें केकड़ी क्षेत्र के गांवों-मजरों से जयपुर गए कार्यकर्ताओं और आवाम की चुनाव कैंपेन से लेकर शपथ में जयपुर जाने-आने की थकान मिटा दी। ये सब बातें डाॅ. शर्मा को बड़ा बना रही है।
ये तो हुई कार्यकर्ताओं और आवाम वाली बात लेकिन जिस तरह से चिकित्सा महकमे में हलचल हुई है वो बतौर केबिनेट मंत्री कोई और अपने महकमें में नहीं कर पाया है। जिस स्पीड से चिकित्सा महकमें में हलचल बढ़ी है या डाॅ. शर्मा के कद के मुताबिक ये हलचल हो, या डाॅ. शर्मा नें ये हलचल पैदा की हो, इसे किसी भी नजरिए से आंके तो भी अपना मानना है कि डाॅ. रघु शर्मा अपनी छाप छोडेंगे और इतिहास में काबिल चिकित्सा मंत्री के रूप में दर्ज होंगे।
================
*एम. इमरान टांक*
ब्लॉगर/संपादक – अजमेर पॉलिटिक्स
वाट्सएप 9251325900
ईमेल – ajmerpoliticsnews@gmail.com

Leave a Comment