डॉ शर्मा ने केकड़ी वासियों को सिटी डिस्पेंसरी के रूप में दिया नये साल का तोहफा

मुख्यालय पर स्थित राजकीय अस्पताल में भी रिक्त पदों पर 5 डॉक्टरों की नियुक्ति, शीघ्र ही तमाम चिकित्सा सुविधायें उपलब्ध होंगी
केकड़ी शहर वासियों को जल्दी ही मिलने वाली है खुशखबरी ! यह मैंने अपने कल वाले ब्लॉग में लिखा था। ब्लॉग प्रसारित करने के कुछ घण्टों बाद ही क्षेत्रीय विधायक व राज्य सरकार में चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा ने केकड़ी में सिटी डिस्पेंसरी शुरू करने के आदेश जारी कर शहरवासियों को नये साल का तोहफा दिया है। चिकित्सा मंत्री डॉ शर्मा के आदेशानुसार आज से केकड़ी शहर के पुराने अस्पताल भवन में सिटी डिस्पेंसरी शुरू कर दी गई है। आज प्रथम दिन सिटी डिस्पेंसरी में एक डॉक्टर, एक मेल नर्स व एक वार्ड बॉय की नियुक्ति की गई है। डिस्पेंसरी में तैनात स्टाफ ने अपनी सेवाएं आज से प्रारम्भ कर दी है। पहले दिन डिस्पेंसरी में 31 मरीजों ने चिकित्सा परामर्श लिया। चिकित्सा सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शीघ्र ही इस सिटी डिस्पेंसरी में और अधिक डॉक्टरों व चिकित्सा कर्मियों की नियुक्ति के साथ अलग से बजट आवंटित किया जाएगा। वहीं इस डिस्पेंसरी में सभी आवश्यक प्राथमिक चिकित्सा सुविधाओं की व्यवस्था रहेगी। सिटी डिस्पेंसरी को विधिवत रूप से शुरू करने के लिए चिकित्सा विभाग ने सभी आवश्यक तैयारियां शुरू कर दी है। ज्ञात रहे डॉ शर्मा ने सिटी डिस्पेंसरी को अपने चुनावी एजेन्डे में शामिल किया था। उन्होंने अपना वादा निभाते हुए सिटी डिस्पेंसरी की शुरूआत कर दी है। सिटी डिस्पेंसरी की शुरुआत के साथ ही शहर के मरीजों को बुखार, खांसी-जुकाम, उल्टी-दस्त व पेट दर्द जैसी छोटी छोटी बीमारियों के इलाज के लिए शहर से तीन किलोमीटर दूर अजमेर रोड़ स्थित अस्पताल में नहीं जाना पड़ेगा। ज्ञात रहे कि डॉ रघु शर्मा ने अपने पिछले कार्यकाल में अजमेर रोड़ पर साढ़े बत्तीस करोड़ रुपये की लागत से एक भव्य अस्पताल भवन का निर्माण करवाया था, तभी से शहर में अजमेरी गेट पर स्थित पुराना अस्पताल भवन खाली व बेकार पड़ा था। वहीं डॉ शर्मा के निर्देश पर मुख्यालय पर स्थित राजकीय अस्पताल में रिक्त पड़े डॉक्टरों के पद पर 5 डॉक्टरों की नियुक्ति की गई है जिसमें डॉ बालमुकुंद जेतवाल ( अस्थि रोग ), डॉ रश्मि सिन्हा ( चिकित्सा अधिकारी), डॉ सुधीर माथुर ( मेडिसन ), डॉ सुमन माथुर ( महिला रोग ) व डॉ राजेश कुमार गुप्ता ( रेडियोलॉजिस्ट) शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि चिकित्सा मंत्री डॉ शर्मा के निर्देश पर चिकित्सा विभाग के जिलास्तरीय अधिकारी यहां अस्पताल का कई बार दौरा कर चुके हैं तथा क्षेत्रवासियों को तमाम आवश्यक चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने की कवायद में जुट गए हैं।
शीघ्र ही अस्पताल में सोनोग्राफी, एक्सरे सहित अन्य सभी प्रकार की आवश्यक जांचों की सुविधा शुरू हो जाएगी। बताया जा रहा है कि अस्पताल में शीघ्र ही जिलास्तर की सभी चिकित्सा सुविधाओं का लाभ मिल सकेगा, क्षेत्र के लोगों को इलाज के लिए अब इधर उधर भटकना नहीं पड़ेगा। कुल मिलाकर केकड़ी क्षेत्र में अच्छे दिनों की शुरुआत की आज सिटी डिस्पेंसरी शुरू होने के साथ ही बोहनी हो गई है।

तिलक माथुर
*9251022331*

Leave a Comment