हर्षिता दौलत खेमानी नें दिया अपनी व्यावसायिक सूझबूझ का परिचय

यू तो सिन्धी समाज की कही महिलायें अपनी कला,व्यापार,तकनीक याँ आध्यात्मिक के रहते अग्रिम पंक्ति में आई है !
हाल ही में वैशालीनगर निवासी श्रीमती हर्षिता दौलत खेमानी नें अपनी व्यवसायिक सुझबुझ के रहते अपने प्रतिष्ठान ‘धनेश्वर enterprises’ से लेडीज पर्स ,ड्रैस डिज़ाइन करते करते इस कोरोना संक्रमण ( COVID-19) महामारी के खिलाफ जारी जंग में
स्वयं के द्वारा डिज़ाइन किये मास्क बिजनेस का एक अवसर भी पैदा किया है.
उनका मानना है कि मास्क की मांग काफी ज्यादा हैं और आपूर्ति कम. इसलिए इसमें बिजनेस का एक अवसर भी पैदा हुआ है ! उन्होंने
‘आजीविका मिशन’ में मास्क निर्माण शुरू किया !
प्रशिक्षण एवं स्वरोजगार देकर महिलाओं द्वारा विभिन्न प्रकार के मास्क तैयार किये और करवाये हैं !
शुरुआत में महिलाओं को लॉक डाउन में स्वरोजगार देने के लिये श्रीमति खेमानी ने बांटने के लिये 1500 मास्क बनवाये ! उनके द्वारा बनाये सुन्दर सूती मास्क वातानुकूलित थे !
उनके द्वारा बनवाये मास्क काफी चर्चा में रहने से महिलाओं को स्वरोज़गार देने के लिये उन्होंने इसे व्यापार का प्रारूप दे कर न सिर्फ लोगों की मदद की वरण उन्हें सही तरीके से सेनेटाइज किये मास्क का उपयोग भी बताया !
श्रीमती हर्षिता ने बताया कि कोई भी काम कठिन नही होता बस एक दृढ़ निश्चय की जरूरत होती है !
उन्होंने अपने बनाये मास्क के डिज़ाइन दिखाते हुए कहा कि हमारे यहाँ महिलाओं द्वारा बनाये मास्क सुंदरता के साथ वातानुकूल है !
बाज़ार में मिलने वाले दम घोटु मास्क से पूर्ण रूप से सांस लेना मुश्किल है और सरकारी नियमों के अनुसार मास्क नही मिल रहे है !
अगर किसी को होलसेल में मास्क की आवश्यकता हो तो वह उनके एक अन्य मूँदरी मोहल्ला में स्थित जय माँ कलेक्शन प्रतिष्ठान *(दौलत जी खेमानी 9829071576)* पर सम्पर्क कर सकते है !

Leave a Comment

error: Content is protected !!