अजमेर जिले के लोग तय कर लें तो राजस्थान का अगला मुख्यमंत्री भी अजमेर से हो सकता है

रजनीश रोहिल्ला
– इसके लिए बडी चेतना की जरूरत है, मुझे तो लगता है कि पूरे अजमेर की जनता को मेरे इस विचार पर काम करना चाहिए
जब मैं नाम सुनता हूं, राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय मोहन लाल सुखाडिया जी का। जब मैं नाम सुनता हूं भैरोसिंहजी शेखावत का। जब मैं नाम सुनता हूं वसुंधरा राजे जी का, जब मै नाम सुनता हूं अशोक गहलोतजी।
इनसे पहले जय नारायणजी, हरदेव जोशी जी, जगन्नाथ पर्हािडया जी। शिव चरण माथुर जी, हीरालाल जी, हरदेव जोशी साहब जी का। ऐसे ही कितने राजस्थान को मुख्यमंत्री मिले। जिन्होंने अपने-अपने क्षेत्रों को बहुत शानदार तरीके से विकसित किया।
अजमेर भाजपा की इस विराट जीत में अब मैं यह चाहता हूं कि राजस्थान का अगला मुख्यमंत्री अजमेर से ही हो। हालांकि मेरे इस विचार को नकारने वालों का एक बडा वर्ग हो सकता है।
जो मुझे किसी का भी गुलाम बता सकता है, लेकिन मेरे विचार की सच्चाई केवल इतनी है कि राजस्थान का अगला मुख्यमंत्री कोई भी हो, वो केवल और केवल अजमेर से हो।
जब मेरे अजमेर के लोग मुझे आकर बताते थे कि मंत्री वासुदेव देवनानी और मंत्री अनिता भदेल को उन्हीं की पार्टी की मुख्यमंत्री ही समय नहीं दे रही है।
उनके काम ही नहीं हो रहे है। तो बहुत दुख होता था। अब मेरा सोचना है कि अपन सबके सब मिलकर राजस्थान का मुख्यमंत्री ही अजमेर का ही बनवा देते हैं।
ज्यादा से ज्यादा नुकसान क्या होगा, कोई हमारी बात जयपुर में सुनने वाला नहीं होगा, लेकिन बडा फायदा क्या होगा। अजमेर का संपूर्ण विकास होगा। जैसे पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय सुखाडिया जी ने उदयपुर का विकास किया। बहुत उदाहरण है मेरे पास।

एक बार अजमेर संकल्प बना लें, तो हम मुख्यमंत्री भी अजमेर से बना सकते हैं। अजमेर के वाशिंदों में वो ताकत है कि अगर वो सब मिल जाएं । तो अगली राजस्थान सरकार का मुख्यमंत्री भी अजमेर का हो सकता है।
मेरा विचार शुरूआती तौर पर कुछ उलझा हुआ हो सकता है लेकिन इसकी गहराई में जाने के बाद आप समझ जाएंगे कि मैं किसी भी व्यक्ति विशेष की बात नहीं कर रहा। मै। केवल एक विचार को स्थापित करने बात कर रहा हूं।
जिससे पूरा अजमेर मिलकर राजस्थान को एक मुख्यमंत्री दे सके। जब हमसब मिलकर एक मेयर दे सकते है। विधायक दे सकते है, तो हम सब मिलकर एक मेयर भी दे सकते हैं। तो हम सब मिलकर एक राजस्थान का मुख्यमंत्री भी दे सकते है।
मैं सभी लोगों से यह भी कहना चाहता हूं कि इसके लिए सामूहिक चेतना की जरूरत होगी। हो सकता है कि कई मामलों में मेरा आचार, विचार आपसे मेल नहीं खाता हो। उसके लिए मैं आपसे क्षमा चाहता हू। लेकिन इस विचार के लिए मैं आपके आचार और विचार के अनुरूप अपने आपको ढालूंगा।
मैं इतने आर्टिकल लिखता हू, लेकिन मेरा ये पहला ऐसा आर्टिकल है, जिसके लिए मैं कहता हूं कि अजमेर शहर ही नहीं, मेरी ये भावना पूरे अजमेर जिले के हर व्यक्ति की भावना बने। ऐसे होगा तभी पूरा जिला मिलकर राजस्थान को अजमेर जिले से कोई मुख्यमंत्री दे पाएगा।

आप सबका धन्यवाद। किसी भी तरह की गलती के लिए माफी के साथ।
आपका छोटा भाई रजनीश रोहिल्ला।

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!