स्वच्छ पत्रकारिता व प्रभावी जनसंपर्क को सम्मान मिला

31 दिसंबर 2015 को मेरे सेवानिवृत्ति पर वास्तव में मुझे लगा कि आठ साल की स्वच्छ पत्रकारिता और 36 वर्षों के प्रभावी जनसंपर्क का आज़ उन्हें पूरा सम्मान मिला है। सही में कहूँ तो मेरे परिवार के भी सभी सदस्यों को इसी दिन आत्मीय अहसास व ग़ुरूर हुआ कि मैंने अपने जीवन को पूरी ईमानदारी से जिया है।
सूचना केन्द्र, अजमेर में इस दिन आयोजित मेरे सेवानिवृत्ति समारोह में केंद्रीय जल संसाधन मंत्री प्रोफ़ेसर सांवर लाल जाट, शिक्षा राज्य मंत्री प्रोफ़ेसर वासुदेव देवनानी, महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री श्रीमती अनिता भदेल, राजस्थान धरोहर संरक्षण प्रोन्नति प्रराधिकरण के अध्यक्ष व वरिष्ठ पत्रकार श्री ओंकार सिंह लखावत , नगर निगम, अजमेर के महापौर श्री धर्मेन्द्र गहलोत, अजमेर डेयरी के अध्यक्ष श्री रामचन्द्र चौधरी, संभागीय आयुक्त डा आरुषि मलिक सहित विभिन्न पत्रकार संघों के अध्यक्ष व पदाधिकारियों ने मेरा सम्मान किया तथा मेरे कार्य एवं कार्यकाल की सराहना करते हुये आगे भी जीवन को इसी प्रकार सक्रिय रखने को कहा।इसी दिन प्रात: अजमेर के ही विजय लक्ष्मी पार्क में अजयमेरू प्रेस क्लब के नव निर्वाचित अध्यक्ष श्री एस पी मित्तल द्वारा आयोजित लंच में भी पत्रकार साथियों व अन्य साथियों ने ज़बरदस्त स्वागत किया ।
मुझे स्वाभिमान है कि मैं अप्रेल 1990 से अजमेर में जनसंपर्क अधिकारी, सहायक निदेशक, उप निदेशक तथा संयुक्त निदेशक रहते हुये 31 दिसंबर 2015 को सेवानिवृत्त हुआ। अप्रैल 1980 में जनसंपर्क विभाग में आने से पूर्व मैंने 1973 से मार्च 1980 तक सक्रिय पत्रकारिता की तथा दैनिक न्याय में समाचार संपादक के रूप में अपनी सेवाएँ दी।
यह सौ प्रतिशत सही है कि यदि आप पूरी मेहनत व ईमानदारी से अपने दायित्व व कर्तव्यों को निभायेंगे तो निश्चय ही ऐसा सम्मान अवश्य मिलेगा । मुझे अपने द्वारा निभाये गये अपने दायित्वों पर गर्व है।
-प्यारे मोहन त्रिपाठी
अजमेर
9414002324

error: Content is protected !!