अमर्त्य सेन की बेटी को लेकर ‘मोदी समर्थकों’ की अश्लील हरकत

Nandana-senनरेंद्र मोदी की आलोचना से उनके समर्थक किस हद तक तिलमिला जाते हैं, यह बीजेपी सांसद चंदन मित्रा के उस ट्वीट से भी समझा जा सकता है। चंदन मित्रा ने नोबेल पुरस्कार से सम्मानित और दुनिया के जाने-माने इकॉनमिस्ट अमर्त्य सेन से भारत रत्न छीन लेने की बात कही थी। सेन ने कहा था कि एक हिन्दुस्तानी होने के नाते वह मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में नहीं देखना चाहेंगे। विवाद बढ़ा तो बीजेपी ने खुद को चंदन मित्रा से अलग कर लिया। हालांकि खुद को अलग-थलग पाकर मित्रा ने भी इस ट्वीट पर खेद जताया था। लेकिन, अमर्त्य सेन पर हमला चंदन मित्रा तक ही नहीं थमा। फेसबुक पर तो कथित मोदी समर्थकों ने सारी मर्यादाएं तोड़ दीं।

समर्थकों ने फेसबुक पर अमर्त्य सेन की ऐक्ट्रेस बेटी नंदना की टॉपलेस तस्वीर सेन के साथ अटैच कर डाल दी। गौरतलब है कि नंदना सेन की 2008 में आई फिल्म रंग-रसिया उत्तेजक दृश्यों को लेकर काफी विवादों में रही थी। मगर अभी तक यह बात साफ नहीं हो पाई है कि शेयर की गई यह तस्वीर नंदना की है या किसी और की। यह फेसबुक पेज ‘बीजेपी गुजरात’ नाम से है जिस पर लिखा है ‘मोदी सपॉर्टर’। इस तस्वीर के नीचे कैप्शन लिखा था, ‘अमर्त्य सेन साहब, आप पहले अपना घर और अपनी बेटी को संभाल लीजिए। वही बहुत होगा आपके लिए। देश और मोदी पर निर्णय लेने के लिए भारत के नागरिक बहुत हैं। हमें किसी भी विदेशी नागरिकता प्राप्त सठियाए बुढ्ढे की सलाह नहीं चाहिए। बेटी तो संभाली नहीं जाती बात करते हैं मोदी की। शर्म करो…। अब यह तस्वीर और कैप्शन इस पेज पर मौजूद नहीं है।

इस फेसबुक पेज का नाम ‘बीजेपी गुजरात’है, लेकिन इसे मोदी समर्थक के रूप में पेश किया गया है। यह फेसबुक अकाउंट इसी साल मार्च में बनाया गया है। इस पेज को लाइक करने वालों की संख्या फिलहाल 5,945 है। इसका कवर पेज बीजेपी का गोवा सम्मेलन है जिसमें नरेंद्र मोदी को कैंपेन कमिटी की कमान सौंपी गई थी। इस पेज की प्रोफाइल फोटो साड़ी में किसी महिला की है। महिला की गर्दन में बीजेपी की पट्टी है।गुजरात बीजेपी के ऑफिशल फेसबुक का नाम भी ‘बीजेपी गुजरात’ है। इस पेज का पोस्टर है ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’। प्रोफाइल पिक्चर में कमल है। इस पेज को 29,856 लोग लाइक करते हैं। स्टेट बीजेपी संवाद सेल के संयोजक डॉ. पराग शेठ का कहना है कि यह बीजेपी का ऑफिशल फेसबुक पेज नहीं है। उन्होंने यह भी बताया कि उस पेज की प्रोफाइल तस्वीर में जो महिला है, उसे वह नहीं जानते हैं।

नंदना की शख्सियत 
नंदना ड्रामा की स्टूडेंट रही हैं। इन्होंने हावर्ड यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है। हार्वर्ड की नंदना टॉपर स्टूडेंट रही हैं। नंदना ने अपने करियर की पहली फिल्म ‘द डॉल'(हिन्दी में ‘गुड़िया’ नाम से आई थी) में काम किया। तब वह स्टूडेंट ही थीं। इस फिल्म को गौतम घोष ने डायरेक्ट किया था।

1 thought on “अमर्त्य सेन की बेटी को लेकर ‘मोदी समर्थकों’ की अश्लील हरकत”

  1. JO MODI APNI MAHTAV AAKANKSHAA KE LIYE
    KISI KI BAHU BETI KE CHARITRA PE UNGLEE UTHAA RAHAA HAI USE KOI HAQ NAHI BHARAT JAISE PAAWAN DESH KA PM BAN NE KAA ..

Comments are closed.

error: Content is protected !!