जसवंत सिंह का बायतु विधानसभा क्षेत्र में भव्य स्वागत

j 1बाड़मेर / संसदीय क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्यासी और पूर्व विदेश मंत्री जसवंत सिंह ने बुधवार को बायतुविधानसभा क्षेत्र के गिडा और कानोड़ में बड़ी सभाए कर अपने लिए समर्थन जुटाया। उनके साथ स्वरुप सिंह राठोड ,भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष बलराम प्रजापत ,पर्वत सिंह परेउ ,पूनमाराम मेघवाल , महावीर जीनगर सहित सेकड़ो कि तादाद में कार्यकर्ता और जनता सभाओ में उपस्थित थे। सभाओ को सम्बोधित करते हुए जसवंत सिंह ने कहा कि मैं चुनाव कहीं से लड़ा मगर अपनी धरती को नहीं भुला , उन्होंने कहा कि मैं किसी पद पर रहा अपने क्षेत्र के विकास का पूरा ख्याल रखा ,उन्होंने कहा योजना आयोग में रहते हुए बाड़मेर जैसलमेर जिलो के लिए राष्ट्रीय  मरू गोचर योजना शुरू करवा विशेष बजट आवंटन कराया कि क्षेत्र के चरागाहों का विकास हो सके ,उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री रहते हुए बाड़मेर मुनाबान ब्रॉडगेज लाइन के लिए विशेष बजट आवंटन करा कर इस कार्य को पूरा कि ,बाड़मेर कि चार बड़ी पेयजल योजनाओ को वितीय स्वीकृति दिलाकर उसे शुरू करवाया ,जोधपुर में एम्स हॉस्पिटल स्वीकृत कराया ,उन्होंने कहा कि अपने स्वार्थो के लिए जिस तरह से मनगढंत आरोप राज्य कि मुख्या लगा रही हें उससे दुःख होता हें ,उन्होंने  कहा कि पार्टी के आदेश से चुनाव लड़ता था ,पार्टी को सीट निकलनी होती वहा हमें भेजा जाता ,पार्टी का आदेश मानना स्वार्थ हे यह मुझे आज पता चला। उन्होंने कहा कि भाजपा ने मेरा अपमान नहीं किया मेरे क्षेत्र कि जनता का अपमान किया ,उन्होंने कहा कि चुनाव मैं नहीं लड़ रहा मेरे क्षेत्र कि जनता लड़ रही हें यह अहसास मुझे जनता ने करवा दिया ,उन्होंने उतसिह युवाओ कि और चुटकी लेते हुए कहा कि मैं कोई अपनी बधाई नहीं कर रहा मगर निष्ठा और लगन के साथ म्हणत कर आप अपनी मंजिल तक पहुँच सकते हें ,उन्होंने युवाओ से आह्वान किया कि जातिगत आधारित कोई काम ना करे आप सभी को साथ लेके चले ,निति और नियत साफ़ रखे आप जरुर आगे बढ़ेंगे। सभाओ को भाजपा के पूर्व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य स्वरुप सिंह राठोड ,पूर्व जिला अध्यक्ष बलराम प्रजापत ने भी सम्बोधित किया।

शिवकर में जसवंत सिंह के समर्थन में कि सभा 

बाड़मेर / पूर्व विदेश मंत्री और निर्दलीय प्रत्यासी जसवंत सिंह के समर्थन में शिवकर ग्राम पंचायत में ग्रामीणो ने सभा कर एक मत जसवंत सिंह को समर्थन देने कि बात कही। शिवकर ग्राम पंचायत में बुधवार प्रातः एक सभा का आयोजन रखा जिसमे शिवकर के सभी मौजिज लोग उपस्थित थे

जसवंत सिंह के लिए घर घर दस्तक 

j 2बाड़मेर / बाड़मेर संसदीय क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्यासी जसवंत सिंह के समर्थन में उनके  समर्थको ने प्रचार आक्रामक कर दिया ,जसवंत सिंह समर्थको ने गाँव गाँव ,ढाणी ढाणी दस्तक देनी शुरू कर दी। बुधवार को तन सिंह सनाउ ,हिंगोल सिंह ने आकोड़ा ,सनाउ  ,तारातरा ,सांवलोर ,निम्बड़ी ,रड़वा,आदि गाँवों में जनसम्पर्क कर जसवंत सिंह के लिए समर्थन जुटाया वाही मुस्लिम नेता मौलाना इस्लामुदीन रब्बानी  ,अर्जुन प्रजापत ने शिव ,गडरा ,रामसर ,गागरिया ,करीम का पर ,कंटाल का पार ,भाचभर सहित दर्जनो गाँवों का दौरा कर जसवंत के लिए मत और समर्थन कि मांग कि भाडखा मठ के मठाधीश महंत हिम्मतनाथ ने भाडखा ,बोथिया ,सुथारो कि धनि ,पुरोहितो कि ढाणी ,कुम्हारो कि ढाणी में जनसम्पर्क कर जसवंत के लिए समर्थन जुटाया। मौलवी अब्दुल करीम ने चिचडसर ,आलू का टला ,सेड़वा ,मीठे का तल्ला आदि गाँवों का दौरा कर जसवंत सिंह के लिए वोट मांगे। अनोपाराम मेघवाल और निम्बाराम मेघवाल ने दारूडा ,गुड़ीसर ,बोला ,विशाला ,विशाला आगोर ,धनोड़ा अदि गाँवों का दौरा कर घर घर पीले चावल देकर समर्थन माँगा ,.

चित्रा सिंह ने गुडा मालानी में जसवंत सिंह के लिए वोट मांगे 

बाड़मेर / निर्दलीय प्रत्यासी जसवंत सिंह के लिए समर्थन जुटाने के लिए चित्रा सिंह ने  गुड़ा मालानी विधानसभा क्षेत्र के दर्जनो गाँवों में सभाए कर जसवंत सिंह के लिए वोट मांगे ,लोगो ने जगह जगह चित्रा सिंह का  ओढ़ाकर स्वागत कर जसवंत सिंह को समर्थन का भरोसा दिया। चित्रा सिंह ने बुधवार को गादड़ी ,आलपुरा ,बाणसार ,खुडाला ,उदानियो कि ढाणी ,गांधव ,बेरी गाँव और नगर  सभाओ का आयोजन किया। सभाओ में जसवंत समर्थको कि भरी भीड़ जुटी ,गांधव सभा को सम्बोधित करते हुए चित्रा सिंह ने कहा कि गुड़ा धोरीमना के गाँवों को नर्मदा नहर योजना से  जोड़ कर आम जन को  उपलब्ध करना प्राथमिकता हें ,उन्होंने कहा कि जसवंत सिंह बाड़मेर जैसलमेर के विकास को लेकर तत्पर रहेंगे। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के किसानो के हितो कि रक्षा कि जायेगी किसानो को उनके अधिकार दिलाने के प्रयास किये जायेंगे। उन्होंने कहा जातिगत राजनीती से ऊपर उठाकर जिस तरह जनता जसवंत सिंह के समर्थन में आगे आ रही हें वो उत्साहित करने वाला हें ,उन्होंने कहा कि जसवंत सिंह का जो अपमान भाजपा ने किया उसे बाड़मेर जैसलमेर कि जनता ने अपना अपमान समझ जोरदार समर्थन देकर राज्य कि मुखिया कि नींद उड़ा दी ,उन्होंने कहा कि सत्तरह अप्रैल तक यह जोश बरकरार।

बायतु में जसवंत सिंह के कार्यालय का शुभारम्भ 

बाड़मेर निर्दलीय प्रत्यासी जसवंत सिंह के बायतु विधानसभा क्षेत्र का कार्यालय का शुभारम्भ बायतु मुख्यालय पर भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष और नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष बलराम प्रजापत ने किया। इस अवसर पर पूनमाराम मेघवाल ,महावीर जीनगर ,पर्वत सिंह परेउ जीतू सेवक ,ओम प्रकाश मेवाड़ा , नरपत मेघवाल ,मोहबताराम मेघवाल ,हेमाराम सांसी ,मदन हरिजन ,पांचाराम भील ,भंवर लाल सांसी , निम्बाराम सहित सेकड़ो कार्यकर्ता उपस्थित थे।  उद्घाटन के बाद सभा को सम्बोधित करते हुए बलराम प्रजापत ने कहा कि देश में हो रहे चुनाव निर्णायक चुनाव हें ,उन्होंने कहा कि बाड़मेर से हिन्दू मुस्लिम एकता के प्रतिक जसवंत सिंह चुनाव लड़ रहे हें। उन्होंने कहा कि भारत पाकिस्तान का मुनाबाव खोखरापार सड़क मार्ग जसवंत सिंह ने हिंगलाज यात्रा के दौरान खुलवाकर दोनों देशो कि अवाम के लिए अमन और प्यार के रास्ते खोल दिए ,वर्षो से बिछड़े रिश्तो को फिर मिलाया ,उन्होंने कहा कि चुनाव जाती से नहीं लड़े जाते छतीस कौम को साथ लेकर चुनाव लड़ना होता हें। उन्होंने कहा कि आज जसवंत सिंह को छतीस कौम का समर्थन हासिल हें।

chandan singh bhati

error: Content is protected !!