अवैध वाहनों को उठाने व जानवरों को पकडऩे का अभियान

अजमेर। आज से प्रारम्भ हुए 26वें सड़क सुरक्षा सप्ताह में आम लोगोंं की भागीदारी व जन-जन को सुविधाएं उपलब्ध कराने की दृष्टि से कल 24 फरवरी से अजमेर शहर में सार्वजनिक स्थानों, बाजार व अन्य नौ पार्किंग जोन में खड़े वाहनों को उठाने तथा आवारा जानवरों को पकडऩे का अभियान प्रारम्भ होगा।
सूचना केन्द्र में आयोजित यातायात व सड़क सुरक्षा सप्ताह के उद्घाटन अवसर पर संभागीय आयुक्त डॉ. धर्मेन्द्र भटनागर, जिला कलक्टर डॉ. आरूषी मलिक द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुरूप सभी के सहयोग से इन विशेष अभियान को प्रारम्भ किया जाएगा।
अतिरिक्त कलक्टर शहर श्री हरफूल सिंह यादव की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई बैठक में अजमेर शहर के विभिन्न सार्वजनिक स्थलों, मुख्य बाजार तथा नो पार्किंग जोन में बेतरतीब तरीके से खड़े किए जा रहे वाहनों की ध$रपकड़ एवं उनको क्रेन से उठाने का कार्य किया जाएगा। इसके लिए आज पूरी तैयारी कर ली गई। यातायात पुलिस ने मुख्य बाजार व सार्वजनिक स्थानों पर स्थायी रूप से अवैध रूप से खड़े रहने वाले वाहनों पर मार्किंग कर वाहन मालिकों को हिदायत दी है। कल प्रात: से ही इन्हे क्रेन से उठाने का काम प्रारम्भ किया जाएगा।
इसी प्रकार नगर निगम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री सी.आर.मीना के कक्ष में आयोजित बैठक में अजमेर शहर में घूमने वाले आवारा जानवरों को पकडऩे के लिए भी विशेष अभियान चलाने की पूरी रूपरेखा तैयार की गई और कल 24 फरवरी से ही शहर के चारों तरफ से इस अभियान को प्रभावी तरीके से प्रारम्भ किया जाएगा। उन्होंने निगम के अधिकारियों को विभिन्न भागों की जिम्मेदारी सौंपी।
उल्लेखनीय है कि अजमेर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं संभागीय आयुक्त डॉ. धमेन्द्र भटनागर ने आज के समारोह में यह भी कहा था कि प्राधिकरण द्वारा निगम को अजमेर शहर के चारों भागों में कांजी हाउस खोलने के लिए जमीन उपलब्ध कराएगा जिससे पकड़े जाने वाले आवारा पशुओं को वहां रखा जा सकें।
अतिरिक्त कलक्टर शहर श्री हरफूल सिंह यादव ने बताया कि वाहनों के अवैध रूप से खड़ा करने केी कार्यवाही की मॉनिटीरिंग उनके द्वारा प्रभावी तरीके से की जाएगी।

error: Content is protected !!