डांगावास में शांति की स्थिति कायम

अजमेर, 27 मई।   जिला कलक्टर नागौर के निर्देशानुसार अतिरिक्त जिला कलक्टर नागौर  श्री कालूराम के नेतृत्व में जवाहर लाल नेहरू अस्पताल अजमेर में डांगावास के घायलों के उपचार, डिस्चार्ज के बाद की व्यवस्था एवं अन्य सुविधाओं के संबंध में अजमेर के जिला स्तर के अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित कर व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर ली गई है। वहीं डांगावास में शांति की स्थिति बनी हुई  है।
अतिरिक्त जिला कलक्टर नागौर श्री कालूराम ने बताया कि नागौर कलक्टर श्री राजन विशाल  के निर्देशानुसार घायलों को मय जाप्ता सुरक्षित  डांगावास पहुंचाने के लिए सर्किल अधिकारी श्री संजीव चैहान के नेतृत्व में पुलिस जाप्ता जे.एल.एन. अस्पताल में मौजूद है साथ ही मेघवालों का बास (डांगावास) में उप अधीक्षक के नेतृत्व में पर्याप्त जाप्ता एवं आर.ए.सी. का जाप्ता भी तैनात है।
ग्राम डांगावास की घटना के बाद मेघवालों के बास में पेयजल आपूर्ति बाधित होने की अफवाहों का खंडन करते हुए अधिशाषी अभियंता श्री अर्जुनराम लूणा ने जानकारी दी की सम्पूर्ण गांव में सभी समुदाय के मौहल्लों में एक ही वाल्व से सप्लाई दी जाती है एवं प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी दुरस्त इलाकों में टेंकर से पानी की सप्लाई की जा रही है।  इस प्रकार डांगावास में नियमित जलापूर्ति जारी है। नागौर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि डिस्चार्ज होने के बाद घायलों की देखरेख एवं उपचार के लिए अलग से चिकित्सक एवं नर्सिंग स्टाॅफ की व्यवस्था ग्राम डांगावास में की गई है।
श्री कालूराम के अनुसार जिला कलक्टर नागौर श्री राजन विशाल ने बुधवार को बताया कि  डांगावास क्षेत्रा में घटना के दूसरे दिन से ही पूर्णतः स्थापित शांति की स्थिति बरकरार है। क्षेत्रा में स्थानीय शांति समिति की बैठकें आयोजित कर ली गई है। स्थानीय नागरिकों व मौजीज व्यक्तियों ने शांति व्यवस्था बनाए रखने में प्रशासन का पूर्ण सहयोग करने का आश्वासन दिया हुआ है। प्रभावितों तथा पीडि़त आश्रितों को प्रशासन तथा राज्य सरकार की तरफ से आथिर्क सहायता राशि स्वीकृत की जा चुकी है।
उन्होंने बताया कि अजमेर के जे.एल.एन. अस्पताल में भर्ती घायलों के इलाज की निगरानी तथा तमाम समन्वय के लिए अतिरिक्त जिला कलक्टर नागौर तथा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी नागौर, जे.एल.एन. अस्पताल में ही कैम्प कर रहे है।
error: Content is protected !!