7 ग्राम पंचायत में शिविर आयोजित

अजमेर, 03 जून। राजस्व लोक अदालत अभियान के तहत आज अजमेर जिले की 7 ग्राम पंचायत में राजस्व लोक अदालत शिविर आयोजित हुए। शिविर में सैंकड़ों राजस्व प्रकरणों का निस्तारण किया गया।
नोडल अधिकारी लोक अदालत एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री किशोर कुमार के अनुसार राजस्व लोक अदालत अभियान-न्याय आपके द्वार कार्यक्रम के तहत आज अजमेर जिले के उपखण्ड अजमेर के सोमलपुर, पीसांगन के गोला,ब्यावर के देलवाड़ा, किशनगढ़ के सिरोंज, सरवाड़ के लल्लाई, भिनाय के छछूंदरा एवं रूपनगढ़ के अमरपुरा में राजस्व लोक अदालत शिविर आयोजित हुए। इस अवसर पर नामन्तरकरण, भूमि विभाजन, भू-प्रबन्ध संबंधी इन्द्राज दुरूस्ती, भू राजस्व संबंधी प्रकरण, स्टाम्प एक्ट, राज्य सरकार व निजी व्यक्तियों के मध्य विचाराधीन विवाद, सीमा व रास्ते संबंधी प्रकरण एवं एक ही कुटुम्ब व सजरे के व्यक्तियों के अधिकारों की घोषणा व निषेधाज्ञा संबंधी प्रकरणों का निस्तारण गया।
अजमेर (सोमलपुर)
अजमेर के सोमलपुर में आयोजित राजस्व लोक अदालत शिविर में नामान्तरकरण के 14, खाता दुरूस्ती के 25, सहमति से विभाजन के 3, सीमाज्ञान के 4, गैर खातेदारी से खातेदारी के 3, राजस्व नकलें 46 एवं अन्य 2 प्रकरणों सहित कुल 101 प्रकरणों का निस्तारण किया गया ।
पीसांगन (गोला)
पीसांगन के गोला में आयोजित राजस्व लोक अदालत शिविर में नामान्तरकरण के 64, खाता दुरूस्ती के 87, खाता विभाजन के 5, सीमाज्ञान का एक, राजस्व नकलें 106 एवं अन्य 32 प्रकरणों समेत कुल 296 प्रकरणों का निस्तारण किया गया।
ब्यावर (देलवाड़ा)
ब्यावर के देलवाड़ा में आयोजित राजस्व लोक अदालत शिविर में नामान्तरकरण के 224, खाता दुरूस्ती के 194, सहमति से विभाजन के 7, सीमाज्ञान के 15, राजस्व नकलें 48 एवं अन्य 16 प्रकरणों सहित कुल 519 प्रकरणों का निस्तारण किया गया ।
किशनगढ़ (सिरोंज)
किशनगढ़ उपखण्ड की ग्राम पंचायत सिरोंज में आयोजित राजस्व लोक अदालत शिविर में नामान्तरकरण के 140, खाता दुरूस्ती के 100, सहमति से विभाजन के 2, राजस्व नकलें 75 एवं अन्य एक प्रकरणों सहित कुल 321 प्रकरणों का निस्तारण किया गया ।
सरवाड़ (लल्लाई)
सरवाड़ उपखण्ड की ग्राम पंचायत लल्लाई में आयोजित राजस्व लोक अदालत शिविर में नामान्तरकरण के 175, खाता दुरूस्ती के 2, धारा 183 बी के 2, सहमति से विभाजन के 19, सीमाज्ञान के 14, गैर खातेदारी से खातेदारी के 7, राजस्व नकलें 234 एवं अन्य 22 प्रकरणों सहित कुल 491 प्रकरणों का निस्तारण किया गया ।
भिनाय (छछून्दरा)
भिनाय की ग्राम पंचायत छछून्दरा में आयोजित राजस्व लोक अदालत शिविर में नामान्तरकरण के 137, खाता दुरूस्ती के 93, सहमति से विभाजन के 5, राजस्व नकलें 15 एवं अन्य 12 प्रकरणों सहित कुल 262 प्रकरणों का निस्तारण किया गया।
रूपनगढ़ (अमरपुरा)
रूपनगढ़ उपखण्ड की ग्राम पंचायत अमरपुरा़ में आयोजित राजस्व लोक अदालत शिविर में नामान्तरकरण के 25, खाता दुरूस्ती के 81, सहमति से विभाजन के 4, सीमाज्ञान का एक, राजस्व नकलें 52 एवं अन्य 16 प्रकरणों सहित कुल 180 प्रकरणों का निस्तारण किया गया ।

कल यहां आयोजित होंगे शिविर
अजमेर, 03 जून। जिले में राजस्व लोक अदालत अभियान के तहत कल 04 जून को विभिन्न ग्राम पंचायतों पर राजस्व लोक अदालत शिविर आयोजित होंगे। जिसके तहत उपखण्ड पुष्कर की ग्राम पंचायत गनाहेड़ा, मसूदा के दौलतपुरा द्वितीय एवं रूपनगढ़ के पिंगलोद में राजस्व लोक अदालत शिविर आयोजित होंगे।

error: Content is protected !!