5 ग्राम पंचायत में शिविर आयोजित

अजमेर, 30 जून। राजस्व लोक अदालत अभियान के तहत आज अजमेर जिले की 5 ग्राम पंचायत में राजस्व लोक अदालत शिविर आयोजित हुए। शिविर में सैंकड़ों राजस्व प्रकरणों का निस्तारण किया गया।
नोडल अधिकारी लोक अदालत एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री किशोर कुमार के अनुसार राजस्व लोक अदालत अभियान-न्याय आपके द्वार कार्यक्रम के तहत आज अजमेर की ग्राम पंचायत बडल्या, नसीराबाद के बाघसूरी, पीसांगन के भगवानपुरा, ब्यावर के लोटियाना एवं केकड़ी के कालेड़ा में राजस्व लोक अदालत शिविर आयोजित हुए। इस अवसर पर नामन्तरकरण, भूमि विभाजन, भू-प्रबन्ध संबंधी इन्द्राज दुरूस्ती, भू राजस्व संबंधी प्रकरण, स्टाम्प एक्ट, राज्य सरकार व निजी व्यक्तियों के मध्य विचाराधीन विवाद, सीमा व रास्ते संबंधी प्रकरण एवं एक ही कुटुम्ब व सजरे के व्यक्तियों के अधिकारों की घोषणा व निषेधाज्ञा संबंधी प्रकरणों का निस्तारण गया।
अजमेर (बडल्या)
अजमेर के बडल्या में आयोजित राजस्व लोक अदालत शिविर में नामान्तरकरण के 45, खाता दुरूस्ती के 10, खाता विभाजन के 8, सीमाज्ञान के 11, राजस्व नकलें 514 अन्य 27 प्रकरणों सहित कुल 616 प्रकरणों का निस्तारण किया गया।
नसीराबाद (बाघसूरी)
नसीराबाद के बाघसूरी में आयोजित राजस्व लोक अदालत शिविर में नामान्तरकरण के 188, खाता दुरूस्ती के 51, खाता विभाजन 18, गैर खातेदारी से खातेदारी के 6, राजस्व नकलें 179 एवं अन्य 47 प्रकरणों सहित कुल 492 प्रकरणों का निस्तारण किया गया।
पीसांगन (भगवानपुरा)
पीसांगन के भगवानपुरा में आयोजित राजस्व लोक अदालत शिविर में नामान्तरकरण के 71, खाता दुरूस्ती के 21, खाता विभाजन के 5, सीमाज्ञान के 7, राजस्व नकलें 152 एवं अन्य 130 प्रकरणों सहित कुल 388 प्रकरणों का निस्तारण किया गया ।
ब्यावर (लोटियाना)
ब्यावार के लोटियाना में आयोजित राजस्व लोक अदालत शिविर में नामान्तरकरण के 203, खाता दुरूस्ती के 163, खाता विभाजन के 8, सीमाज्ञान के 7, राजस्व नकलें 40 एवं अन्य 27 प्रकरणों सहित कुल 455 प्रकरणों का निस्तारण किया गया।
केकडी (कालेडा)
मसूदा के अंधेरीदेवरी में आयोजित राजस्व लोक अदालत शिविर में नामान्तरकरण के 486, खाता दुरूस्ती के 453, खाता विभाजन के 38, सीमाज्ञान के 3 गैर खातेदारी से खातेदारी के 2, धारा 251 के एक, राजस्व नकलें 636 एवं अन्य 22 प्रकरणों सहित कुल 1641 प्रकरणों का निस्तारण किया गया।
कल यहां आयोजित होंगे शिविर
अजमेर, 30 जून। जिले में राजस्व लोक अदालत अभियान के तहत कल 1 जुलाई को जिले की विभिन्न ग्राम पंचायतों में राजस्व लोक अदालत शिविर आयोजित होंगे। जिसके तहत पुष्कर के कायड, नसीराबाद के झडवासा, पीसांगन के पिचैलिया, ब्यावार के दुर्गावास, किशनगढ के गोठियाना, सरवाड के संूपा एवं भिनाय के बडली में राजस्व लोक अदालत शिविर आयोजित होंगे।

error: Content is protected !!