प्रमुख शासन सचिव जलदाय विभाग ने ली विशेष बैठक

तीन वर्षो की कार्य योजना बनाने के दिए निर्देश
अजमेर 12 अगस्त। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के प्रमुख शासन सचिव श्री जे.सी. मोहन्ती ने जिले के विभागीय अधिकारियों की विशेष बैठक संभागीय आयुक्त सभागार में ली । उन्होंने निर्देशित किया कि जिले की भविष्य की पेयजल आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए कार्य योजना बनाए। आगामी 3 वर्षो में किए जाने वाले कार्यो की योजना स्थानीय विधायकों के साथ चर्चा करके बनाए जाए तथा उनको प्राथमिकता के साथ पूर्ण करने के लिए क्रम भी निर्धारित किया जाए।
श्री मोहन्ती ने अजमेर जिले में संचालित पेयजल परियोजनाओं की विधानसभावार समीक्षा की तथा स्वीकृत कार्यो को पूर्ण करने के लिए आवश्यक निर्देश प्रदान किए। जिले के समस्त रिजर्वर की साफ सफाई सुनिश्चित करने के लिए कहा गया । उन्होंने कहा कि भिनाय, मसूदा क्षेत्रा की वे 26 टंकिया जिन्हें पाइप लाईन से पूर्व में नही जोड़ा गया था पर चर्चा करते हुए कहा कि अब तक जोड़ी गई 11 टंकियों के पश्चात शेष रही 15 टंकियों को भी पाइप लाईन से जोड़ने का कार्य तत्परता से सम्पादित किया जाए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्राी बजट घोषणा 2015-16 के अन्तर्गत किशनगढ़ शहर को पेयजल उपलब्ध कराने की लगभग 130 करोड़ रूपये की महत्वाकांक्षी परियोजना को इसी वित्तीय वर्ष में पूर्ण करे तथा मार्च 2017 तक शहर वासियों को पेयजल उपलब्ध कराएं। जिले के समस्त औद्योगिक तथा व्यावसायिक कनेक्शनों पर मीटर आवश्यक रूप से लगा होना चाहिए। मीटर नहीं लगाने वाले उपभोक्ताओं से डेढ़ गुना बिल वसूला जाएगा। उन्होंने अजमेर जिले में अभियान चलाकर अवैध कनेक्शन काटकर एफआईआर दर्ज करवाने की सराहना की तथा अभियान को जारी रखने के निर्देश प्रदान किए। माकुपुरा में प्रस्तावित 40 मिलियन लीटर के स्टोरेज टैंक के निर्माण की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए कहा। बैठक में केकड़ी शहर की पेयजल व्यवस्था के सुधार तथा सुदृढ़ीकरण के लिए यूआईडीएसएसएमटी के अन्तर्गत कार्यादेश जारी करने की भी समीक्षा की गई।
उन्होंने मुख्य अभियंता प्रशासन अखिल जैन को कर्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने वाले सहायक अभियंता परियोजना भिनाय के.एस. शर्मा तथा उपखण्ड भिनाय के सहायक अभियंता मांगीलाल जांगिड को निलम्बित करने के लिए निर्देशित किया और कहा कि कार्य के प्रति लापरवाही बरतने वाले कार्मिकों एवं अधिकारियों के प्रति कठोर कार्यवाही अमल में लायी जाएगी।
इस अवसर पर संभागीय आयुक्त श्री हनुमान सहाय मीना, मुख्य अभियंता मुख्यालय श्री सी.एम.चैहान सहित विभाग के समस्त अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!