भगवानपुरा प्रकरण में पुलिस पुनः करेगाी जांच

जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक सम्पन्न
रूपनगढ़ मेें खातेदार की भूमि की होगी पैमाइश, कई परिवादियों को मिली राहत
अजमेर, 8 दिसम्बर। जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने भगवानपुरा ग्राम सहकारी समिति में हुए गबन प्रकरण में पुलिस को पुनः जांच के निर्देश दिए हैं। साथ ही सहकारिता विभाग को भी उच्च स्तर से जांच के लिए कहा गया है। रूपनगढ़ में खातेदार की भूमि की पैमाइश होगी। ब्यावर में भी विवादित भूमि की पैमाइस तथा जवाजा में सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाया जाएगा।
जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने आज कलेक्ट्रेट में जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक तथा जनसुनवाई में कई प्रकरणों का निस्तारण किया। ब्यावर में नगर परिषद की भूमि पर अतिक्रमण की शिकायत पर उन्होंने उपखंड अधिकारी को निर्देश दिए कि 10 दिन में कार्रवाई करें। हरिभाऊ उपाध्याय नगर में अतिक्रमण एवं गंदगी की शिकायत पर जिला कलक्टर ने नगर निगम एवं अजमेर विकास प्राधिकरण को कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने अन्य प्रकरणों में भी परिवादियों को राहत दी।
जिला कलक्टर ने भगवानपुरा जीएसएस प्रकरण में निर्देश दिए कि ग्रामीणों की शिकायत पर उचित कार्रवाई हो। व्यवस्थापक के साथ ही अन्य पदाधिकारी जिन पर आरोप लगे हैं, उनके खिलाफ आरोपों की विस्तृत जांच हो। पुलिस इस प्रकरण में पुनः जांच करेगी। सहकारिता विभाग को भी उच्च स्तरीय जांच के लिए निर्देशित किया जा रहा है। उन्होंने रूपनगढ़ में खातेदार की भूमि की पैमाइश कर राहत देने के निर्देश दिए। इसी तरह सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा नसीराबाद की कौशल्या देवी को राहत प्रदान की गई। अन्य प्रकरणों में भी अधिकारियों को उचित कार्रवाई के निर्देश दिए गए। जिला कलक्टर ने जनसुनवाई में पानी, बिजली, सड़क, अतिक्रमण, भुगतान नहीं होने, पेंशन एवं अन्य परिवादों को गंभीरता से लेते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि परिवादियों को तुरंत राहत प्रदान की जाए।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री किशोर कुमार, जिला परिषद के सीईओ श्री निकया गोहाएन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अवनीश कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!