पुस्तक का लोकार्पण

अजमेर, 3 जनवरी। सूचना केन्द्र में मंगलवार को आकार ग्रुप की वार्षिक चित्राकला प्रदर्शन्ी के उद्घाटन के अवसर पर कुमारी नीहारिका राठौड़ की स्वरचित पुस्तक राजस्थान के विशिष्ट आकल्पन एवं कर्तन कला का लोकार्पण पद्मश्री साहित्यकार सी.पी. देवल के करकमलों द्वारा किया गया। इस मौके पर सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के उप निदेशक महेश चन्द्र शर्मा भी उपस्थित थे। पुस्तक राजस्थान के राज्य पशु के अलंकरण पर आधारित है जो संदर्भित विषय को कलात्मक पक्ष के साथ प्रस्तुत करती है।
पुस्तक की लेखिका कुमारी राठौड़ ने कहा कि लोक जीवन से जुड़े आग्रह द्वारा लिखित यह पुस्तक राजस्थान के विशिष्ट आकल्पन एवं कर्तन कला के अंतर्गत कर्तन कला जैसे अनूठे विषय पर शिल्पगत आग्रह का सुन्दर आयाम प्रस्तुत करती है। पुस्तक नवीन कला विषयाधारित शोध हेतु एक नूतन पक्ष रखती है। ज्ञातव्य है कि उक्त विषय क्षेत्रा में पुस्तक अद्वितीय प्रयास है जो कर्तन कला के कलात्मक पक्ष का सामान्य जनजीवन से वादात्म्य स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगी।

स्मार्ट सिटी के संबंध में समीक्षा बैठक कल
अजमेर, 3 जनवरी। स्मार्ट सिटी बनाए जाने के संबंध में समीक्षात्मक बैठक कल बुधवार को दोपहर एक बजे कलेक्ट्रेट सभागार में जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल की अध्यक्षता में आयोजित की जाएगी।

error: Content is protected !!