विशेष योग्यजनों का होगा कौशल विकास

अजमेर, 22 जनवरी। राजस्थान कौशल एवं आजीविका विकास निगम द्वारा महिला कल्याण मण्डल चाचियावास में विशेष योग्यजनों में कौशल विकसित कर रोजगार उपलब्घ करवाने के लिए विशेष कैम्प का आयोजन किया जाएगा। ये निर्देश आरएसएलडीसी की बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर किशोर कुमार ने प्रदान किए।
उन्होंने कहा कि विशेष योग्यजनों में कौशल विकसित करने से उनमें आत्म विश्वास का संचार होगा तथा वे पैरों पर खड़े हो सकेंगे। विशेष योग्यजनों को रोजगार उपलब्घ होने से वे सामान्य व्यक्ति की तरह जीवन निर्वाह कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि युवाओं को बाजार की आवश्यकता के अनुसार प्रशिक्षित किया जाना चाहिए। जिले में आरएसएलडीसी के प्रशिक्षण केन्द्रों की संख्या बढ़ाकर अधिकतम युवाओं को लाभ प्रदान करना चाहिए।
श्री किशोर कुमार ने कहा कि आईएलएण्डएफएस स्किल डवलपमेंन्ट के माध्यम से माखुपुरा में ड्राइवर कम मैकेनिक का कोर्स फरवरी माह में आरम्भ किया जाना चाहिए। इस 100 दिवसीय कोर्स के माध्यम से युवाओं को क्षेत्रा में तुरन्त रोजगार उपलब्ध हो सकेगा।
इस अवसर पर आरएसएलडीसी के जिला सलाहकार मनोज वर्मा एवं निखिल कुमार, अग्रणी बैंक प्रबंधक आर.के .जांगिड़, आईएफएसएस के बिजनेस डवलपमेन्ट आॅफिसर गौरव गर्ग उपस्थित थे।

error: Content is protected !!