हरीश मीणा बन सकते हैं सीआरपीएफ डीजी

राजस्थान के पुलिस महानिदेशक हरीश मीणा को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल [सीआरपीएफ] के नए महानिदेशक की जिम्मेदारी मिल सकती है। सीआरपीएफ के महानिदेशक के. विजय कुमार 30 सितंबर को सेवानिवृत्त होने वाले है, ऐसे में उनके स्थान पर मीणा को नया महानिदेशक बनाया जाना तय माना जा रहा है। हालांकि के. विजय कुमार को एक्सटेंशन दिए जाने की फाइल पीएमओ में लंबित है।

गौरतलब है कि हरीश मीणा केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री नमोनारायण मीणा के छोटे भाई है। हरीश मीणा के बाद राजस्थान में नए पुलिस महानिदेशक के रूप में 1977 बैच के आईपीएस और होमगार्ड और सिविल डिफेंस के पुलिस महानिदेशक कन्हैया लाल बैरवा और पुलिस महानिदेशक ओमेंद्र भारद्वाज के नाम लिए जा रहे है।

हरीश मीणा के बाद भारद्वाज वरिष्ठता में ऊपर हैं लेकिन उनका पारिवारिक राजनीतिक बैक ग्राउंड उनकी नियुक्ति में बाधा बन सकता है, ऐसे में राजनीतिक समीकरण बैरवा के पक्ष में अधिक नजर आते हैं। भारद्वाज और बैरवा दोनों ही 1977 बैच के अधिकारी हैं। इसके बाद वरिष्ठता में 1978 बैच के आईपीएस और राजसीको के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक भास्कर चटर्जी का नाम आता है, लेकिन उनके आसार कम नजर आते हैं।

error: Content is protected !!