मतदाता सूची में 15 अक्टूबर से नाम जोड़े जायेंगे

अजमेर। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार आगामी एक जनवरी 2013 के संदर्भ में विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत आगामी 15 अक्टूबर से 10 नवंबर तक मतदाता, मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वा या संशोधित करवा सकेंगे ।
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलक्टर वैभव गालरिया ने बताया कि मतदाता सूचियों का 15 अक्टूबर को प्रारूप प्रकाशित कर ऐसे मतदाता जो एक जनवरी 2013 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके होंगे उनके नाम मतदाता सूची में जोडऩे के लिए आगामी 10 नवंबर तक दावे निर्धारित प्रारूप में आवेदन प्रस्तुत कर सकेंगे।
20 एवं 23 अक्टूबर को फोटोयुक्त मतदाता सूचियों के संबंधित भाग, अनुभाग की ग्राम सभा, नगरीय क्षेत्रों में वार्ड सभा और आवासीय वेलफेयर सोसायटी के साथ बैठक कर प्रविष्ठियों को सत्यापित करने का कार्य किया जायेगा ।
21 तथा 28 अक्टूबर तथा 4 नवंबर को विशेष अभियान चलाकर राजनैतिक दलों के बूथ स्तरीय अभिकर्ताओं के साथ मतदाता नागरिकों से आपत्तियां प्राप्त की जायेंगी । तीन दिसंबर 2012 तक दावे एवं आपत्तियों का निस्तारण कर 31 दिसंबर तक मतदाता सूची सप्लीमेंट की तैयारी एवं मुद्रण का कार्य पूर्ण कर 5 जनवरी 2013 को मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन होगा ।
मास्टर ट्रेनर्स को प्रशिक्षण
विधान सभा क्षेत्र के बीएलओ को प्रशिक्षित करने के लिए उपखंड अधिकारी केकड़ी भरत शर्मा सहायक परियोजना समन्वयक प्रदीप मेहरोत्रा आगामी 6 अक्टूबर को प्रात: 10 बजे कलेक्ट्रेट के सभागार में प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के 3-3 मास्टर ट्रेनर्स को संक्षिप्त मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम के बारे में बतायेंगे ।

error: Content is protected !!