महिला कल्याण दिवस पर विचार गोष्ठी

अजमेर। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा आयोजित समाज कल्याण सप्ताह के अन्तर्गत 5 अक्टूबर को महिला कल्याण दिवस पर प्रात: 11 बजे लोहागल रोड स्थित नारी निकेतन में महिलाओं की समस्याओं पर विचार गोष्ठी होगी। इससे पूर्व प्रात: 10 बजे स्वयं सिद्घा योजना के अन्तर्गत महिलाओं को रोजगार की प्रशिक्षण देकर चयन करने की कार्यवाही की जाएगी। सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों में संचालन एवं प्रमुख आंगनबाड़ी केन्द्रों पर महिला सशक्तीकरण कार्यक्रमों और कानूनों के बारे में बताया जाएगा।
बाल दिवस पर दयानन्द बाल सदन केसरगंज में 100 से अधिक निराश्रित बच्चों के मध्य जलेबी रेस, वालीबॉल, चेयर रेस आदि प्रतियोगिताएं आयोजित हुई। विजेता छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया।
चिकित्सा विभाग द्वारा शहर की कच्ची बस्तियों में बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण कर टीकाकरण का कार्य किया गया और सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के छात्रावासों में बालक-बालिकाओं के लिए क्रीड़ा प्रतियोगिताएं आयोजित हुईं।
6 अक्टूबर जनचेतना दिवस के रूप में आयोजित होगा। 7 अक्टूबर को निशक्त व्यक्तियों को स्वरोजगार हेतु ऋण आवेदन पत्र तैयार कराने एवं विशेष जनकल्याण से जुड़े कार्यक्रमों से समाज कल्याण सप्ताह सम्पन्न हो जाएगा।

error: Content is protected !!