जन अभियोग एवं सतर्कता समिति ने नौ मामलों का निस्तारण

अजमेर। जिला कलक्टर वैभव गालरिया की अध्यक्षता में संपन्न जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक में आज नौ मामलों का निस्तारण कर जायज पक्ष को राहत प्रदान की।
जिला कलक्टर ने समिति में दर्ज मामलों की जांच के लिए लगाये गये अधिकारियों से कहा कि वे मामले की निष्पक्ष जांच कर विस्तृत रिपोर्ट समय पर दें जिससे मामले का निस्तारण समय पर हो सके और संबंधित व्यक्ति को उसका लाभ मिल सके । उन्होंने ऐसे मामलों को गंभीरता से लिया जिसमें सतर्कता समिति के निर्णय के बावजूद संबंधित विभाग व अधिकारियों ने कोई कार्यवाही नहीं की ।
जिला कलक्टर वैभव गालरिया, पुलिस अधीक्षक राजेश मीना, महापौर कमल बाकोलिया समिति के सदस्य श्रीमती प्रमिला कौशिक, नरेश राघानी, सादिक अली, रामनारायण गुर्जर प्रधान पंचायत समिति श्रीनगर तथा श्जगल आचार्य ने समिति के समक्ष प्रस्तुत सभी दर्ज 13 मामलों के संबंधित पक्षों की सुनवाई कर नौ मामलों का निस्तारण किया गया। जी ब्लॉक माकड़वाली रोड़ अजमेर निवासी द्रोपदी सतवानी ने समिति के समक्ष उपस्थित होकर आभार व्यक्त किया कि उसकी पेंशन संबंधी मामले का निस्तारण कर प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने भुगतान कराने की कार्यवाही प्रारंभ कर दी है । कोटा की तलाई गणेशगंज सरवाड़ निवासी कान्ता देवी पत्नि मेवाराम ने समिति के समक्ष बताया कि अतिवृष्टि तथा नाले के टूटने के कारण सड़क का पानी उसके घर में भर गया जिससे उसका रहना दुस्वार हो गया है। छ माह तक नगरपालिका द्वारा उसे सुरक्षित स्थान पर रखा गया परंतु अब वापस घर आने पर टूटे हुए नाले के कारण पानी भरा हुआ है। इस पर जिला कलक्टर श्री गालरिया ने नगरपालिका सरवाड़ के अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिये कि तत्काल टूटे हुए नाले की मरम्मत कराकर घर में जाने वाले पानी को रोकें । आस-पास के खाली भूखंडों में भरे हुए वर्षा के पानी को पंप सैट लगाकर खाली करवायें तथा कान्ता देवी ने पंप सैट लगाकर पानी खाली कराया उसके पंप सैट के किराये की राशि का भुगतान उसे तत्काल करें ।
अतिरिक्त कलक्टर मौहम्मद हनीफ ने समिति में दर्ज सभी 13 मामलों के बारे में पूरी जानकारी दी तथा संबंधित विभाग द्वारा की गई कार्यवाही के बारे में बताया । बैठक में उपखंड अधिकारी किशनगढ़ श्री कृष्णावतार त्रिवेदी, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद श्री सुरेश सिन्धी व संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

error: Content is protected !!