कलक्टर ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना की बैठक ली

अजमेर। जिला कलक्टर वैभव गालरिया ने अजमेर जिले में राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना के प्रभावी क्रियान्वयन की आवश्यकता जाहिर करते हुए श्रम व चिकित्सा विभाग ,नेशनल एंश्योरेंस कम्पनी के अधिकारियों तथा चयनित चिकित्सा सेवा संस्थाओं के पदाधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिये हंै कि दिसम्बर माह तक योजना के क्रियान्वयन की स्थिति को मजबूत बनाकर सकारात्मक परिणाम प्रस्तुत करें।
जिला कलेक्टर कलेक्ट्रेट के सभागार में राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना की समीक्षा बैठक ले रहे थे। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि विकास योजनाओं के क्रियान्वयन का आधार पुख्ता प्रबन्धन होना चाहिये। योजना में लक्ष्य प्राप्त करने के लिए संवेदनशील रणनीति अच्छे परिणाम देने वाली होती है और यह योजना तो गरीब श्रमिकों के जीवन कल्याण से जुड़ी हुई है। इसे सभी को समझने की जरूरत है। उन्होंने चयनित चिकित्सा संस्थानों को संसाधन युक्त बनाने को कहा। अतिरिक्त कलक्टर श्री मोहम्मद हनीफ ने योजना के क्रियान्वयन के परिणाम प्राप्त करने के लिए पुख्ता रेकार्ड संधारण और मौके पर लाभार्थी से संपर्क करने की आवश्यकता बताई।
संयुक्त श्रम आयुक्त श्री आर.पी.पारीक ने बताया कि जिले में अब तक 86 हजार श्रमिकों का पंजीयन हुआ है।
बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. लक्ष्मण हरचंदानी , श्रम पर्यवेक्षक सुषमा शर्मा नेशनल एंश्योरेंस कम्पनी के उपप्रबंधक श्री एन.के.रॉय, मित्तल प्रताप मेमोरियल, राठी अस्पताल किशनगढ़, जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय के अधिकारी मौजूद थे।

error: Content is protected !!