स्टेप इंडस्ट्रीज ने मूल्य रु। 132 करोड़ का इलेक्ट्रिफिकेशन प्रोजेक्ट हासिल किया

झारखंड सम्पूर्ण बिजली आच्छादन योजना (JSBAY) के तहत स्टेप इंडस्ट्रीज ने मूल्य रु। 132 करोड़ का इलेक्ट्रिफिकेशन प्रोजेक्ट हासिल किया

नईदिल्ली, 14 मई, 2019: स्टेप इंडस्ट्रीज प्रा। लिमिटेड, जोकिएक केबल और तार निर्माण कंपनी और ईपीसी (इलेक्ट्रिफिकेशन, प्रोक्योरमेंट एंड कंस्ट्रक्शन) कॉन्ट्रैक्ट्स में एक लीडरहै, ने आज घोषणा की कि उन्होंने झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड से 132 करोड़ रुपये से अधिक का ग्रामीण विद्युतीकरण प्रोजेक्ट हासिल किया है।

यह एक पूर्ण पैमाने पर आपूर्ति और निर्माण (समग्र अनुबंध) होगा, जिसमें पूर्वी सिंहभूम, पश्चिम सिंहभूम और सरायकेला-खरसावां जिलों की ग्रामीण विद्युतीकरण परियोजना शामिल होगी, जो झारखंड सम्पूर्ण बिजली आच्छादनयोजना (JSBAY) चरण -1 के तहत एक टर्नकी आधार पर होगी।

यह परियोजना एक पूर्ण पैमाने पर विद्युतीकरण परियोजना है और इसमें साइट सर्वेक्षण से लेकर पोल लगाने और कमीशनिंग आदि जैसी सेवाएँ शामिल होंगी और यह 18 महीने की अवधि में पूरी होगी।

“सिंहभूम, पश्चिम सिंहभूम और सरायकेला-खरसावां जिलों में ग्रामीण विद्युतीकरण को सक्षम बनाने के लिए हमें JSBAY के साथ साझेदारी करने पर गर्व है। यह भारत की शक्ति को तैयार करने में हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है। हम इस परिवर्तन को चलाने के लिए झारखंड बिजली विट्रान निगम के साथ मिलकर काम करने की आशा करते हैं।” श्री अंकित तायल, सह-संस्थापक स्टेप इंडस्ट्रीज ने कहा।

स्टेप इंडस्ट्रीज एक दिल्ली स्थित केबल और वायर निर्माण कंपनी है और ईपीसी (इंजीनियरिंग प्रोजेक्ट कंस्ट्रक्शन) कॉन्ट्रैक्ट्स में माहिर है और वर्तमान में कई केंद्रीय और राज्य विद्युतीकरण योजनाओं जैसे कि सौभाग्या योजना ’, आईपीडीएस (इंटीग्रेटेड पावर डेवलपमेंट स्कीम), आर-एपीडीआरपीआदि में महत्वपूर्ण योगदानकर्ता है।

सात वर्षों के थोड़े समय में, कंपनी ने जबरदस्त विकास किया है और टियर 2, 3 और 4 शहरों में ग्रामीण विद्युतीकरण के आसपास महत्वपूर्ण बिजली परियोजनाओं को वितरित करने के लिए कई सरकारी और कॉर्पोरेट समूहों के साथ भागीदारी की है।

स्टेप इंडस्ट्रीज के बारे में

‘स्टेप’ आवासीय और वाणिज्यिक केबलों और ईपीसी (इंजीनियरिंग, प्रोक्योरमेंट, कंस्ट्रक्शन) परियोजनाओं में विशेषज्ञता के साथ एक अग्रणी केबल और वायर निर्माण कंपनी है। सह-संस्थापक श्री अंकित तायल की साझेदारी में श्री सुनील तायल द्वारा वर्ष 2011 में स्थापित, कंपनी ने निरंतर नवाचार और गुणवत्ता और सेवाओं के उच्च मानकों को बनाए रखने के माध्यम से उद्योग में सबसे तेजी से बढ़ती कंपनी में से एक होने की प्रतिष्ठा हासिल की है।

एक मजबूत वैश्विक उपस्थिति के साथ भारत में सबसे अच्छा केबल और तारों के निर्माता बनने की दृष्टि के साथ, स्टेप केबल उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है, और देश के उत्तरी और दक्षिणी राज्यों के 150 से अधिक शहरों में एक मजबूत उपस्थिति का प्रतीक है।

error: Content is protected !!