घर पर अपने बालों को स्‍टाइलिश बनाने के लिए हेयर प्रोडक्‍ट्स

अब जबकि लॉकडाउन से धीरे-धीरे छूट मिलने लगी है, हम अभी भी घर से बाहर निकलने से हिचक रहे हैं। भले ही हम घर पर रहें या बाहर, हरकोई अपने बालों को अच्‍छे से रखना पसंद करता है। अच्‍छी खबर यह है कि यदि आपके पास सही प्रोडक्‍ट्स हैं तो आपके लिए सैलून-फि‍निश जैसे बाल पाना संभव है। बस केवल उन प्रोडक्‍ट्स का ही उपयोग करें जो आपके बालों को नुकसान नहीं पहुचांते हैं, बल्कि उनकी चमक और मोटाई बढ़ाते हैं और उनकी सुरक्षा करते हैं। अपने बालों को उपचार दीजिए जिसके वह हकदार हैं।

सोबिया मोघुल, कंटेंट लीड, अमेजन ब्‍यूटी, आठ हेयर प्रोडक्‍ट्स की सिफारिश करती हैं, जो घर पर आसानी से बालों को स्‍टाइलिश बनाने में मदद करते हैं।

हेयर सीरम: एक अच्‍छा सीरम बालों की हीट डैमेज, धूल कणों, ह्यूमीडिटी, प्रदूषण और ड्राइनेस से रक्षा करता है। एक ऐसा सीरम चुनिए जो सीधे और पतले बालों को हल्‍का हाइड्रेशन और घुंघराले एवं सूखे बालों को अधिक हाइड्रेशन प्रदान करता है। आप एक शाइन बढ़ाने वाला और प्रोटेक्टिंग सीरम को भी चुन सकते हैं, जो आपके बालों को स्‍टाइलिश बनाने में अद्भुत ढंग से काम करेगा।

ड्राई शैम्‍पू: उन सभी दिनों के लिए जब आपके लिए बालों को शैम्‍पू करना असंभव है, तब ड्राई शैम्‍पू आपकी मदद करता है। यह अतिरिक्‍त तेल और चिकनाहट को हटाने में मदद करता एवं बालों को सुंदर और खुशबूदार बनाता है। प्रो टिप: अपने बालों के टेक्‍सचर को किसी भी नुकसान से बचाने के लिए इसका उपयोग केवल जड़ों में ही करें।

हेयर कलर: आपके बाल कैसे दिखें इसका आसान तरीका है इन्‍हें कलर करना। याद रखें नुकसान से बचने के लिए हमेशा अमोनिया मुक्‍त कलर का उपयोग करें। आप अपने बालों के अंतिम छोर को ग्‍लॉसी मोचा या केवल यूनिवर्सल ग्‍लॉसी ब्राउन के साथ डिप डाइंग कर एक प्रयोग कर सकते हैं। कलर के बाद, ऐसे उत्‍पाद का उपयोग करना याद रखें जो आपके टिप्‍स को हाइड्रेट रखेंगे और उनका पोषण करेंगे एवं उन्‍हें नुकसान से बचाकर रखेंगे।

हेयर मास्‍क: मुलायम, हाइड्रेट और कम घुंघराले बालों के लिए, यह महत्‍वपूर्ण है कि नियमित रूप से मास्‍क का प्रयोग किया जाए। ऐसे मास्‍क का चुनाव करें जो ऑर्गेनिक और प्राकृतिक सामग्रियों से बना हो और स्‍वस्‍थ, पोषित एवं चकमदार बालों के लिए सल्‍फेट और सिलिकॉन से मुक्‍त हो।

हेयर क्रीम: सभी हेयर प्रोडक्‍ट्स में हेयर क्रीम सबसे अंडररेटेड में से एक है। घुंघरालेपान, उड़ने और झड़ने की समस्‍या का एक उत्‍कृष्‍ट समाधान है। क्रीम से आपके बालों में प्राकृतिक रूप से दिखने वाली चमक भी आती है। अपनी खोपड़ी पर इसके जमने से रोकने के लिए इसका उपयोग संयम से करें और बालों को अच्‍छी तरह से धोएं।

हेयर वैक्‍स: हेयर स्‍टाइलिंग में यह सबसे भरोसेमंद उत्‍पादों में से एक है। वैक्‍स बगैर गुच्‍छा बनाएं शॉर्ट से मीडियम लेंथ वालों को मेंटेन रखने में मदद करता है। कम मात्रा में उपयोग करें और इसे जड़ों में लगाने से बचें। चिपचिपाहट और लंबी अवधि में बालों के रोम को नुकसान से बचाने के लिए अच्‍छी तरह से शैम्‍पू करना जरूर याद रखें।

हेयर जेल: अपनी इच्‍छानुसार अपने बालों को सेट करने के लिए यह एकदम सही है। यह स्‍टाइलिंग उत्‍पाद उनके लिए बड़े काम का है जो अपने लुक्‍स के साथ प्रयोग करना पसंद करते हैं। सबसे अधिक प्रभावी तब होता है जब आपके बाल गीले होते हैं। जेल आपके बालों को सुंदर चमक देने के अलावा वैल्‍यूमाइजिंग से लेकर कर्ल्‍स को डिफाइन करने तक सारे काम करता है।

हेयर स्‍प्रे: जब आप एक बार आप अपने बालों को स्‍टाइल दे दें, तब इसे बनाए रखने के लिए एक अच्‍दे हेयर स्‍प्रे की जरूरत होती है। नवीनतम फॉर्मूला आपके बालों को कड़क और रूखे महसूस नहीं होने देता है, बल्कि वह लगभग अवांछनीय होते हैं। यह एक बेहतर पकड़ और जहां जरूरी होता है वहां मोटाई को बढ़ाता है। लाइट-होल्‍ड फॉर्मूला को ब्रश करना आसान है, जो आपको अपने बालों को विभिन्‍न स्‍टाइल में बनाने की अनुमति देता है एवं मजबूत पकड़ आपके बालों की स्‍टाइल को तबतक बनाए रखती है जबतक आप उन्‍हें धो नहीं लेते।

error: Content is protected !!