टीवी चैनल अब क्यों दिखा रहे है रॉक स्टार बाबा के चमत्कार

ram-raheemदेश के जब किसी बाबा के पापों का भंडाफोड़ होता है तो सबसे पहले टीवी न्यूज चैनल ही हो-हल्ला मचाते हैं। अपनी रिपोर्ट में अनुयायियों को ही दोषी ठहराते हैं। जहां तक बाबाओं की शरण मेें जाने वाले राजनेताओं को भी कोसा जाता है। एक भी चैनल यह नहीं कहता कि बाबा के प्रति आम लोगों का आकर्षण पैदा करने के लिए वे स्वयं भी जिम्मेदार हैं। इन दिनों अधिकांश न्यूज चैनलों पर डेरा सच्चा सौदा के बाबा राम रहीम के इंटरव्यू प्रसारित हो रहे हैं। इस इंटरव्यू में बाबा के चमत्कारों का बखान किया जा रहा है। क्या यह आप लोगों के बीच बाबा का महिमामंडन नहीं है? ऐसे चमत्कारिक इंटरव्यू देखकर ही तो लोग बाबाओं के प्रति आकर्षित होते हैं। असल में जो इन्टरव्यू प्रसारित हो रहे हैं उन्हें बाबा राम रहीम ने पैसे देकर तैयार करवाया है। बाबा की एक फिल्म रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म के लम्बे विज्ञापन टीवी चैनलों को दिए गए हैं। विज्ञापन के नाम पर मोटी रकम वसूलने वाले चैनल ही बाबा के चमत्कारिक इंटरव्यू दिखा रहे हैं। बाबा विज्ञापन इसलिए दे रहे है ताकि उनकी फिल्म ज्यादा से ज्यादा लोग देखे। यह फिल्म भी बाबा के चमत्कारों से भरी है। जब लोग फिल्म में बाबा के चमत्कार देखेंगे तो स्वाभाविक ही अनुयाइयों की संख्या और दान की राशि बढ़ेगी ही। यानि सब लोग अपना-अपना धंधा कर रहे हैं। किसी को भी उस आदमी की चिंता नहीं है जो वाकई में सच जानना चाहता है। जहां तक बाबा राम रहीम का सवाल है तो वे हमेशा से ही विवादों में रहे हैं। स्वयं को भगवान मानने वाले इस बाबा ने अपनी फिल्म में स्वयं अभिनय किया है। अब तक तो फिल्मों में भगवान के प्रतीक ही चमत्कार करते थे, लेकिन अब तो स्वयं जिंदा भगवान ही चमत्कार करते नजर आएंगे। टीवी चैनल वाले बता सकते हैं कि आप लोगों को भ्रम में क्यों डाला जा रहा है, जबकि विवादों की वजह से ही सीबीआई ने बाबा के खिलाफ जांच भी शुरू कर दी है। सब जानते है कि जो चैनल निर्मल बाबा के आधे घंटे के कार्यक्रम को विज्ञापन के रूप में प्रकाशित करते हैं उन्हें अपने दर्शकों से कोई सरोकार नहीं है। बाबा भी अब चैनल वालों को समझ गए है। पैसा दो, तमाशा दिखाओ।
-(एस.पी.मित्तल)(spmittal.blogspot.in)

2 thoughts on “टीवी चैनल अब क्यों दिखा रहे है रॉक स्टार बाबा के चमत्कार”

  1. पहली बात तो ये फिल्म ड्रग्स माफिया के खिलाफ है , मुझे तो बाबा से बड़े चमत्कारी आप लगते हो मित्तल साहब, जिसे फिल्म देखने से पहले ही पता है बाबा ने फिल्म में चमतकार दिखाए हैं। और कोई भी फिल्म आएगी तो उसका विज्ञापन तो आयेगा ही, इसमें क्या नई बात है, क्या दूसरी फिल्मों के विज्ञापन न्यूज़ चैनल पे नहीं आ रहे? और ऐसा एक भी इंटरव्यू मैंने नहीं देखा जिसमें किसी चमत्कार का बखान हो, आपके कान शायद कुछ ज्यादा बजते होंगे मित्तल साहब, या आप वही सुनता हो जो आप सुनना चाहते हो। जब कोई बाबा फिल्म बनाएगा तो चैनल वालो की जिज्ञासा बढनी लाज्मी है। बाकी आप के लेख से लगता है, आप की डेरा सच्चा सौदा से कोई निजी दुश्मनी है।
    और रही बात पापों का भंडा फोड़, डेरा पाप छुडवाता है ना की पाप करता, और जो सच्चा हो उसे किसी से डरने की जरुरत नहीं होती, चिन्ता न करें डेरा को कुछ नहीं होने वाला।

  2. Very good Its true Je sab paise ka khel hai sachai koi nhi dikhata janta ka paisa lutaya ja rha hai sarkar chup hai

Comments are closed.

error: Content is protected !!