थाली बजाना, टॉर्च दिखाना, इस तरह की बेवकूफी की गुंजाइश नहीं दिखाई देनी चाहिए

त्रिवेन्द्र पाठक
नमस्कार मित्रों,
आज फिर मुझे लिखने पर विवश होना पड़ा। आज हमारी मानव जाति पर बहुत बड़ा संकट कोरोना या कोई 19 के रूप में मंडराया हुआ है जिसे रोकने के लिए हमारी चिकित्सा टीम वह सरकारी टीम पूरी तरह से हमारी सेवा करने के लिए तथा समाज की रक्षा के लिए अपने जीवन को दांव पर लगाकर लगातार सेवा करते जा रहे हैं हमें इन सभी पर गर्व है। ये लोग इस संकट की घड़ी में परमात्मा का कार्य कर रहे हैं हमें इन सभी को सहयोग करना चाहिए फिर भी कुछ लोग इन पर पथराव कर रहे हैं इन्हें भगा रहे हैं तथा अपने जीवन को खतरे में डाल रहे हैं इस पर सरकार को विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है ऐसा करने वाले लोगों के साथ कानूनी रूप से सख्ती बरती जानी चाहिए ऐसे लोगों को पकड़ कर जेल में डाल देना चाहिए ताकि चिकित्सा कर्मी अपना कार्य पूर्ण कर सके और जो लोग समाज और मानव जाति के लिए खतरा है वह कैदखानों में कैद रह सकें।
प्रधानमंत्री जी ने lockdown का जो निर्णय लिया वह काबिले तारीफ है लेकिन ताली बजाना थाली बजाना टॉर्च दिखाना इस तरह की बेवकूफी की गुंजाइश अभी इस वक्त समाज में नहीं दिखाई देनी चाहिए। अभी समय सख्त कार्रवाई करने का है और पूरा देश और देश के लोग इस वक्त अपनी सरकारों को बहुत उम्मीदों से देख रहे हैं सरकारें इनके लिए उचित प्रबंध करें तथा पूर्ण कार्रवाई चिकित्सा प्रबंधन करें। यह समय केवल देश या सरकार के बारे में सोचने का नहीं है यह समय संपूर्ण मानव जाति के बारे में सोचने का है मैं हर व्यक्ति से यही उम्मीद करूंगा किस सभी मानव जाति के बारे में सोचेंगे और सेवा भाव मन में रखकर अपने घर में रहेंगे घर से बाहर नहीं निकलेंगे और सुरक्षित रहेंगे। आप यदि अपनी सुरक्षा करते हैं तो यकीन मानिए आप करोना के खिलाफ अपना एक महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं।
जो लोग इस समय में अपना volunteer कर रहे हैं तथा असक्षम लोगों की सहायता कर रहे हैं उन्हें मैं दिल से धन्यवाद देना चाहता हूं कृपया अपना ध्यान रखें और समाज की सेवा करते रहें।
त्रिवेन्द्र कुमार पाठक
राष्ट्रीय महासचिव युवा
अखिल भारतीय ब्राह्मण परिषद
भारत

error: Content is protected !!