यह भी खूब रही

हास्य-व्यंग्य

ऐसा था सांप !

शिव शंकर गोयल
एक बार बिलाडा, जोधपुर के एक आदमी को कोबरा सांप ने काट लिया. उस व्यक्ति का भाई उसे लेकर अस्पताल पहुंचा. वहां डाक्टर ने उससे पूछा सांप कैसा था ? साथ वाला व्यक्ति एक कट्टें में सांप को लेकर आया और डा. साहब को कहा कि “डा. साहब, ऐसा था सांप !”
सांप जहरीला है या नही ?

ऐसी ही घटना मुंबई के नालासपोरा में हुई. एक व्यक्ति को सांप ने काट लिया तो उसने खुद ने ही सांप को पकड कर एक डिब्बें में बंद कर लिया और उसे लेकर अस्पताल पहुंच गया और डाक्टरों से पूछा कि बताओ यह सांप जहरीला है या नही ?
हनुमानजी का आधार कार्ड किसे डिलीवर करूं ?

दांतारामगढ सीकर, राजस्थान में हनुमानजी के नाम से आधार कार्ड बन गया. पिता का नाम पवनजी लिखा है. और किसी को तो नही अब डाकिये को परेशानी हो रही है कि इस कार्ड को किसे और कहां डिलीवर करूं ?
मैं तुम्हारे लिए अपनी जान भी दे सकता हूं !

अलवर, राज. के एक युवक को वीडियो कॉल पर उसकी गर्ल फ्रेन्ड ने मजाक-मजाक में पूछ लिया कि तुम मेरे लिए क्या कर सकते हो ? इस पर उसने कहा कि मैं तुम्हारे लिए अपनी जान भी दे सकता हूं और फौरन ही उसने बेड शीट का फंदा बनाकर फांसी लगाली.
मृतक बंशीलाल हाजिर हो ! और बंशीलाल हाजिर होगया.

भीलवाडा,राज. में लोक अदालत के दौरान जब आवाज लगाई गई कि मृतक बंशीलाल हाजिर हो तो तुरन्त बंशीलाल उपस्थित होगया. जबकि सरकारी रिकार्ड, जमाबंदी में उसे पिछले 20 साल से मृतक और उसकी पत्नि को विधवा घोषित किया हुआ था. ऐसा इसलिए करना पडा जब वहां के एसडीएम ने उसकी विधवा से सबूत मांगा.
खिलौना है या सच्ची-मुच्ची की है ?

एक स्थान पर एक बुटिक में एक युवक गया. वाद-विवाद के दौरान उसने जेब से निकाल कर पिस्टल दिखाई तो वहां खडी एक लडकी बोली खिलौना है या सच्ची-मुच्ची की पिस्टल है ? चलती भी है ? यह सुनकर लडके ने उस लडकी पर गोली चलादी.
अब भी आपको कुछ कहना है ?

आन्ध्र प्रदेश में गुन्टूर में एक 74 साल की महिला ने जुडवां बच्चों को जंम दिया है. आपको कुछ कहना है ?
इसे कहते है अनुमान !

जोधपुर में रेलवे के अधिकारियों ने चार महीने पहले ही जान लिया कि आगामी जनवरी-फरवरी में किस किस दिन कोहरा ज्यादा पडेगा और उस उस दिन की ट्रेनें रद्ध करदी.
सच्ची-मुच्ची की रेल लाईन नही दी तो मानव रेल बनादी.

जालोर, राज. में रेल सुविधा की मांग को लेकर लोगों ने मानव रेल बनाकर विरोध जताया.
तकदीर और तजवीब दोनों सिकन्दर !
7 अगस्त 2020 को अजमेर में ब्यावर रोड पर रेलवे ट्रेक पर एक नवयुवक खुदकुशी की मंशा से लेट गया. जब मालगाडी आई तो वह पलटकर रेलवे लाईन के बीच सिमट गया. नतीजतन पूरी ट्रेन उसके ऊपर से निकल गई. वह सुरक्षित रहा.
कुआं ही डूब गया, अब ?
वर्षा ऋतु मे केरल में एक स्थान पर कुआं ही डूब गया. अब कोई किसी को यह तो नही कह सकेगा कि कुएं में जाकर डूब मरो. कितना बडा Relief है. है कि नही ?

शिव शंकर गोयल

error: Content is protected !!