घर का कबाड़ करें दान

राजेन्द्र गुप्ता
संसार में हर वस्तु का अपना मूल्य होता है। संसार में ऐसा कुछ भी नहीं जो व्यर्थ और अर्थहीन हो जो चीज हमारे लिए उपयोगी नहीं है वो किसी दूसरे के लिए अनमोल भी हो सकती है। भारतीय वैदीक ज्योतिष में कुछ ऐसे सटीक उपाय बताएं गए हैं जिन्हें करके व्यक्ति न केवल अपनी समस्याओं से निजात पा सकता है अपितु धनवान भी बन सकता है।
क्या आप जानते हैं आप के घर पर पड़ा हुआ कबाड़ आपके जीवन में नकारात्मकता के साथ-साथ दुर्भाग्य और दरिद्रता को भी ला सकता है। भारतीय ज्योतिष शास्त्रों में कूड़े और कबाड़ का संबंध राहू ग्रह से होता है। जिसका घर में पड़ा रहना न केवल आर्थिक हानि देता है अपितु आपके जीवन में दुर्भाग्य भी ला सकता है परंतु यह ही कबाड़ आप किसी को दान देकर अपने दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदल सकते हैं।
सोमवार के दिन रद्दी कागज अथवा पुराने फटे सफेद कपड़े किसी विधवा को दान करने से व्यक्ति के पारिवारिक सुख बढ़ते हैं।
मंगलवार को पुराने लाल फटे कपड़े अथवा पुराने तांबे के बर्तन दान गरीब चौकीदार को दान करने से संपत्ती में वृद्धि होती है।
बुधवार के दिन टूटे कांच के बर्तन अथवा दरार पड़ी हुई क्राकरी किसी गरीब कन्या को दान करने से आर्थिक हानि से मुक्ति मिलती है।
गुरूवार के दिन पुराने फटे पीले कपड़े, पुरानी किताबें अथवा पुराने पीत्तल के बर्तन किसी गरीब ब्राह्मण को दान करने से व्यक्ति का भाग्य उदय होता है।
शुक्रवार के दिन पुराने रेशमी कपड़े उपयोग में न आने वाले पर्दे या चादरे गरीब सुहागन स्त्री को दान करने से दांपत्य सुख में वृद्धि होती है।
शनिवार के दिन सुबह पुराने सफेद काले कपड़े, पुराने स्टील के बर्तन दान करने से तथा पुरानी लकड़ी का फर्निचर दान करने से जीवन की बाधाएं दूर होती हैं। शनिवार की शाम को बंद पड़ी हुई घड़िया, जंग लगा लोहे का सामान अथवा पुराने नाले अथवा भुरे कपड़े किसी सफाई कर्मचारी को दान करने से तंत्र-मंत्र से मुक्ति मिलती है।
रविवार के दिन पुराना गुड़ और तांबे के बर्तन दान करने से प्रमोशन मिलता है।

राजेन्द्र गुप्ता,
ज्योतिषी और हस्तरेखाविद
मो. 9611312076
नोट- अगर आप अपना भविष्य जानना चाहते हैं तो ऊपर दिए गए मोबाइल नंबर पर कॉल करके या व्हाट्स एप पर मैसेज भेजकर पहले शर्तें जान लेवें, इसी के बाद अपनी बर्थ डिटेल और हैंडप्रिंट्स भेजें।

error: Content is protected !!